मप्रः जनाक्रोश रैली के समापन पर राहुल गांधी ने साधा भाजपा पर निशाना

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी मंगलवार को मप्र के एक दिवसीय प्रवास...

मप्रः जनाक्रोश रैली के समापन पर राहुल गांधी ने साधा भाजपा पर निशाना

शहडोल। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी मंगलवार को मप्र के एक दिवसीय प्रवास पर शहडोल के ब्यौहारी पहुंचे। उन्होंने यहां प्रदेश में कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही जन आक्रोश रैली के समापन अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि आडवाणी जी ने अपनी किताब में लिखा था कि भाजपा की सच्ची लैबोरेट्री, सच्चा कारखाना गुजरात नहीं, मध्य प्रदेश में है। हिंदुस्तान की किसी और प्रदेश में मरे हुए लोगों का इलाज नहीं होता, यहां ऐसा होता है।

यह भी पढ़े : जालौन : प्राथमिक विद्यालय में दो हजार रुपये में बच्चों को पढ़ा रही थी युवती

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पैसा चोरी किया जाता है। महाकाल कॉरिडोर में शिवजी से चोरी की जाती है। बच्चों के स्कूल यूनिफॉर्म उनके मिड डे मील का पैसा चोरी की जाती है। यहां 18 साल में 18000 किसानों ने आत्महत्या की है। राहुल गांधी ने जनसभा में जातीय जनगणना कराने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो मप्र में पहला काम जातीय जनगणना कराने का होगा।

यह भी पढ़े : प्रदेश में बिजली का भारी संकट, गांवों में आठ घंटे तक हो रही कटौती

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव मध्य प्रदेश के युवाओं का भविष्य तय करेगा। मध्य प्रदेश की तस्वीर सामने रखें। सोच समझकर मत के अधिकार का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि मैंने कौन सी गलती की, प्रदेश के 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। शहडोल जिले में 18000 किसानों का कर्ज माफ किया। यह पहली किस्त में था, दूसरा किस्त का काम चालू हो रहा था। यहां 100 यूनिट 100 रुपये बिजली दी, कौन सा गुनाह किया।

यह भी पढ़े : मप्रः आयुध निर्माणी को स्वीडन से फिर मिला 40 हजार एंटी एयरक्राफ्ट बम का ऑर्डर

दरअसल, कांग्रेस ने प्रदेश में 21 सितंबर से जन आक्रोश यात्राओं की शुरुआत की थी, जो 30 विधानसभा क्षेत्रों में घूमते हुए शहडोल के ब्यौहारी पहुंची है। इस जन आक्रोश यात्रा का मंगलवार को समापन हुआ। राहुल गांधी यहां समापन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। शहडोल से पहले राहुल गांधी विमान द्वारा सतना एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका स्वागत करने के लिए कांग्रेसियों का हुजूम उमड़ पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0