लॉकडाउन का दिखने लगा असर, कोरोना संक्रमितों की संख्या मे आई कमी

जनपद में जहां पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही थी वही पिछले..

लॉकडाउन का दिखने लगा असर, कोरोना संक्रमितों की संख्या मे आई कमी
बाँदा रेलवे स्टेशन

जनपद में जहां पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही थी वही पिछले 2 दिन से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में कमी दर्ज की गई। आज शहर में जहां एक प्रसिद्ध महिला चिकित्सक सहित 131 संक्रमित पाये गये हैै। वही मृतको की संख्या में भी कमी आ रही है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा डॉ एनडी शर्मा ने बताया कि गुरुवार को आई रिपोर्ट में 136 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं जिन्हें एकांतवास में रहने को कहा गया है जबकि कुछ लोगों को इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कालेज भेजा गया है। आज की रिपोर्ट में शहर की एक महिला चिकित्सक संक्रमित हंई है। इसके अलावा डीआईजी ऑफिस में एक व्यक्ति हुआ है। इसी तरह राजकीय मेडिकल कॉलेज में एक चिकित्सक समेत आधा दर्जन स्वास्थ्य कर्मियों संक्रमित है। 

यह भी पढ़ें - तीव्र गति से हो रहा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य, 55% भौतिक कार्य पूर्ण, देखिये यहाँ

दूसरी ओर पंचायत चुनाव के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ रही है। आज की रिपोर्ट में बिसंडा ब्लाक में 12, तिंदवारी ब्लाक में 23, जसपुरा में दो, बबेरू ब्लॉक में 11 लोग संक्रमित हुए हैं। इसी तरह  कहरा, गिरवा, तुर्रा, कनवारा, कुर्रा खुर्द, अतर्रा, छिबांव,बंडे चित्रकूट इटर्रा खुर्द, बहेरी गांव में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढी है।

यहां संक्रमण तेजी से फैल रहा हैै। संक्रमित व्यक्तियों में 73 ग्रामीण क्षेत्र के हैं। संक्रमित व्यक्तियों में 43 महिलाएं और 5 बच्चे शामिल हैं। शहर में डीएम कॉलोनी ,कटरा, किरण कॉलेज चैराहा, कालू कुआं, इंदिरा नगर ,स्वराज कॉलोनी में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले हैंे। जिले में कल 221 व्यक्ति संक्रमित मिले थे और बुधवार को 377 संक्रमित व्यक्ति मिले थे तीसरे दिन यह संख्या घटकर 131 रह गई।

यह भी पढ़ें - महामारी में नर्सेज उपलब्ध न कराने वाले शिक्षण संस्थाओं के लाइसेंस होंगें निरस्त

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0