मेडिकल में बच्ची की मौत पर वकीलों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की

मेडिकल लापरवाही का शिकार हुई मासूम बच्ची खुशी मिश्रा को न्याय दिलाने के लिए हाईकोर्ट के वकीलों ने जनहित याचिका दाखिल की है..

मेडिकल में बच्ची की मौत पर वकीलों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की

प्रयागराज,

मेडिकल लापरवाही का शिकार हुई मासूम बच्ची खुशी मिश्रा को न्याय दिलाने के लिए हाईकोर्ट के वकीलों ने जनहित याचिका दाखिल की है। याचिका पत्र के माध्यम से मुख्य न्यायाधीश को भेजी गई है। हाईकोर्ट से इस मामले में स्वतः संज्ञान लेकर उचित निर्देश देने की मांग की गई है। 

याचिका अधिवक्ता गौरव द्विवेदी व अन्य की ओर से दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि तीन साल की खुशी मिश्रा 15 फरवरी से तीन मार्च तक यूनाइटेड मेडिसिटी मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती रही। इस दौरान उसके पेट की दो बार सर्जरी की गई।

यह भी पढ़ें - गैंगस्टर बालू माफिया फूल मिश्रा की 75 लाख की चल संपत्ति जब्त

पैसों की वजह से बच्ची के पेट को ऑपरेशन के बाद बिना टांका लगाए खुला छोड़ दिया गया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने इसकी शिकायत सीएमओ और डीएम प्रयागराज से की। डीएम ने एडीएम सिटी और सीएमओ की कमेटी बनाकर मामले की जांच का आदेश दिया।

एक प्राथमिकी भी कौशांबी के पिपरी थाने में दर्ज कराई गई है। परिवार वालों का कहना है कि प्राथमिकी में उनके द्वारा लिखे तथ्यों में छेड़छाड़ की गई है।

याचिका में कहा गया है कि यूनाइटेड मेडिसिटी अस्पताल का सिविल क्षेत्राधिकार प्रयागराज में और आपराधिक क्षेत्राधिकार कौशांबी में होने के कारण जांच कार्य तेजी से नहीं हो पा रहा है। डीएम द्वारा गठित कमेटी ने अब तक कोई रिपोर्ट नहीं दी है।

पीड़ित परिवार बेहद गरीब है और खुशी के पिता ने उसके इलाज के लिए जमीन बेच कर पैसे एकत्र किए थे। याचिका में मामले की जांच सीबीआई या किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें - 'थलाइवी' के ट्रेलर लांच के दौरान भावुक हुईं कंगना के छलके आंसू

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1