बाँदा : 92 प्रतिशत मतदान के साथ बांदा के काशीपुर बूथ ने रचा इतिहास

जनपद बांदा में विधानसभा चुनाव के दौरान जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने 75 प्लस अभियान चलाकर लोगों से अधिक से अधिक मतदान..

बाँदा : 92 प्रतिशत मतदान के साथ बांदा के काशीपुर बूथ ने रचा इतिहास

जनपद बांदा में विधानसभा चुनाव के दौरान जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने 75 प्लस अभियान चलाकर लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने का आवाहन किया था। उनके इस प्रयास का असर तिन्दवारी विधानसभा क्षेत्र के काशीपुर बूथ में दिखाई पड़ा। जहां के मतदाताओं ने 92 प्रतिशत मतदान करके इतिहास रच दिया। 

यह भी पढ़ें - मतदाताओं में वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आया, महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया

तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 356 प्राथमिक विद्यालय में सुबह से ही मतदाताओं में जोश दिखाई पड़ा।दोपहर 1बजे तक लगभग 83 प्रतिशत मतदाताओं द्वारा मतदान कर दिया गया था। जिससे इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि यहां 90 प्रतिशत तक मतदान हो सकता है और फिर हुआ भी यही। यहां के ग्रामीण मतदाताओं ने शाम तक 92 प्रतिशत मतदान करके इतिहास रच दिया। 

इतिहास रचने में बीएलओ सोना यादव का परिश्रम भी शामिल है। जिनकी कड़ी मेहनत के चलते  मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। जिलाधिकारी की शुरू की गई मुहिम के तहत बीएलओ सोना यादव ने एक एक मतदाताओं से संपर्क करके मतदान करने को प्रेरित किया था। बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में पिछली बार इसी बूथ पर 97 फीसदी मतदान हुआ था और तब भी सोना यादव यहां की बीएलओ थी। 97 प्रतिशत मतदान के लिए चुनाव आयोग द्वारा बीएलओ सोना यादव को सम्मानित किया गया था। एक बार फिर उन्होंने अपने अथक प्रयास से मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में अभूतपूर्व योगदान दिया, जिसके लिए उन्हें बधाई मिल रही है।

यह भी पढ़ें - बांदा : दशरथ पुरवा में बहिष्कार के चलते छह घंटे बाधित रहा मतदान

यह भी पढ़ें - तिंदवारी विधानसभा सीट - बसपा प्रत्याशी जयराम सिंह व भाजपा प्रत्याशी रामकेश निषाद के बीच कांटे की टक्कर

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2