मतदाताओं में वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आया, महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया

जनपद बाँदा की 4 विधानसभा सीटों के लिए आज हुए मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा था..

मतदाताओं में वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आया, महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया

जनपद बाँदा की 4 विधानसभा सीटों के लिए आज हुए मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा था। युवा मतदाता से लेकर बुजुर्ग मतदाताओं ने हिस्सेदारी की। साथ ही विकलांग मतदाता भी किसी से पीछे नहीं रहे। प्रशासन द्वारा शुरू किया गया मतदाता जागरूकता अभियान का भी मतदान में असर दिखाई पड़ा। छुटपुट घटनाओं को छोड़कर कहीं भी किसी तरह अप्रिय घटना नहीं हुई। चारों विधानसभाओं में शाम 6 बजे तक 61.47 प्रतिशत वोट डाले गए। 

जिले की बांदा सदर नरैनी तिंदवारी और बबेरू सीट में निर्धारित समय पर मतदान शुरू हुआ बांदा शहर के एक बूथ को छोड़कर कहीं ईवीएम की खराबी नहीं मिली वही नरैनी के एक गांव में मतदान बहिष्कार के कारण 6 घंटे विलंब से मतदान शुरू हो पाया। कुछ स्थानों पर मतदाता सूची से नाम गायब होने पर मतदाताओं ने हंगामा करते हुए नाराजगी जाहिर की। बाकी सभी स्थानों पर शांतिपूर्ण मतदान की खबर है।

यह भी पढ़ें - बांदा : दशरथ पुरवा में बहिष्कार के चलते छह घंटे बाधित रहा मतदान

मतदान केंद्रों पर सुबह से ही भीड रही। दोपहर बाद मतदान में तेजी आई जिससे मतदान केंद्र में मतदाताओं की कतारे लग गई। ज्यों ज्यों जो सूरज चढता रहा। वैसे ही मतदान की गति बढ़ती रही। सुबह 9 बजे तक तिन्दवारी में 8.25 बबेरू में 7.49 नरैनी में 9.12 और बांदा में 10.39 फीसदी वोटिंग हुई। इसके बाद 11 बजे तक तिंदवारी में 24. 67 बबेरू में 27. 56 नरैनी में 17.64 और बांदा में 25.82 फीसदी वोट पड़े। 1 बजे तक तिन्दवारी में 38.3 बबेरू में 37.65 नरैनी में 34.97 बांदा में 39.72 प्रतिशत वोट डाले गए। इसी तरह 3 बजे तक तिन्दवारी में 47.45 बबेरू में 50.9 नरैनी में  49.67 बांदा में 52.29  प्रतिशत मतदान हुआ। इसी प्रकार शाम के 5बजे तक तिन्दवारी में 56 फ़ीसदी बबेरू में 58.45 नरैनी में 54.64 और बांदा में 61.07 फीसदी वोटिंग हुई।

जनपद की चारो विधानसभा बांदा सदर, तिन्दवारी, बबेरू व नरैनी में मतदान सकुशल, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल एवं पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने जनपद की विधानसभाओं के प्राथमिक पाठशाला पपरेन्दा, पूर्व माध्यमिक विद्यालय पलरा, प्रा. विद्यालय पुरानी तिदंवारी, प्रा. विद्यालय हरदौली, जे.पी.शर्मा इण्टर कॉलेज बबेरू, आदर्श इण्टर कॉलेज बिसण्डा, उच्च प्रा.विद्यालय बघेलावारी, पूर्व प्रा. विद्यालय कटरा कांलिन्जर, प्रा. विद्यालय पनगरा, राजकुमार इण्टर कॉलेज नरैनी, उच्च प्रा. विद्यालय जमवारा, जवाहर लाल इण्टर कॉलेज गिरवॉ, प्रा. विद्यालय अलीगंज शहर, पू. माध्यमिक विद्यालय अलीगंज इत्यादि विद्यालयों में बने बूथों का लगातार निरीक्षण किया। 

यह भी पढ़ें - तिंदवारी विधानसभा सीट - बसपा प्रत्याशी जयराम सिंह व भाजपा प्रत्याशी रामकेश निषाद के बीच कांटे की टक्कर

कमासिन मे मतदाताओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा था। मतदान के दौरान स्थानीय कस्बे प्राथमिक विद्यालय प्राचीन के मतदान केंद्र के बूथ संख्या 260 मैं देव गुलाम हरिजन अपनी विकलांग पत्नी ममता देवी को ह्वील चेयर में बैठा कर मतदान कराया इसी तरह क्षेत्र के ग्राम पंचायत बनथरी मैं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बूथ संख्या 162 में अपनी 80 वर्षीय वृद्ध मां पियरिया देवी को एक अन्य सहयोगी के सहारे दोनों हाथ पकड़ कर उसके पुत्र रज्जू खेगर ने मतदान कराया। वही नरैनी विधानसभा क्षेत्र के संगमपुर मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचीं महिलाओं को पीठीसीन अधिकारी ने यह कह वापस लौटा दिया कि पहले पुरुष मतादाता वोट डालेंगे।

पीठीसान की यह बात सुनकर करीब 12 से अधिक महिलाएं वहां से वापस लौट गईं। इधर बांदा के सदर विधानसभा क्षेत्र में डायट पर कक्ष संख्या 50 पर ईवीएम खराब होने से 37 मिनट विलंब से मतदान शुरू हुआ। भाजपा के वरिष्ठ नेता संतोष कुमार गुप्ता ने कहा कि सवेरे जब ईवीएम का ट्रायल हुआ तो ईवीएम में खराबी पाई गई ।इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी को सूचना दी गई। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश निर्देश दिए उसके बाद दूसरी ईवीएम बदल गई। इस कार्रवाई में 37 मिनट मतदान बाधित रहा उन्होंने कहां की यहां मतदान का समय बढ़ाया जाए।

यह भी पढ़ें - नरैनी सुरक्षित विधानसभा सीट - कमल एवं हाथी में है सीधा मुकाबला

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2