दरोगा ने पेश की मानवता की मिशाल, भटके राही को आश्रय दिया और पहुंचाया घर

जनपद के नरैनी थाना अंतर्गत करतल कस्बे के चौकी प्रभारी कौशल सिंह ने मानवता की मिशाल पेश करते हुए देवरिया...

दरोगा ने पेश की मानवता की मिशाल, भटके राही को आश्रय दिया और पहुंचाया घर

जनपद के नरैनी थाना अंतर्गत करतल कस्बे के चौकी प्रभारी कौशल सिंह ने मानवता की मिशाल पेश करते हुए देवरिया के रहने वाले मानसिक विक्षिप्त व्यक्ति, जो घर से भटक गया था। उसे आश्रय दिया और उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें - लखनऊ में बनेगी ब्रह्मोस मिसाइल, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की विश्वसनीयता बढ़ी

Inspector presented the example of humanity

थाना नरैनी क्षेत्र के ग्राम पंचमपुर में डायल 112 के माध्यम से एक मानसिक रूप से कमजोर संदिग्ध व्यक्ति के मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी व्यक्ति ने अपना नाम राधेश्याम गुप्ता (45) पुत्र स्व. जवाहर प्रसाद निवासी मझौलीराज थाना सलेमपुर जनपद देवरिया बताया। उक्त व्यक्ति मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण भूलते भटकते जनपद बांदा के थाना नरैनी के क्षेत्र के ग्राम पंचमपुर में आ गया था।

यह भी पढ़ें - डीएम दीपा रंजन डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची, गन्दगी पाये जाने पर भडकी

मामले पर तत्काल संज्ञान लेते हुये करतल चौकी प्रभारी द्वारा गांव के ही एक सम्भ्रान्त व्यक्ति गया प्रसाद के यहाँ आश्रय दिलाया गया व करतल चौकी प्रभारी उ.नि. कौशल सिंह नें जनपद देवरिया की स्थानीय पुलिस की सहायता से उस व्यक्ति के घर पर सूचना दी गई। 

यह भी पढ़ें - ब्रेन सर्जरी करके डॉक्टर ने बचाई इस गरीब बच्ची की जान, परिजन डॉक्टर को दे रहे हैं दुआएं

इसके बाद उस व्यक्ति का 19 वर्षीय पुत्र वैभव गुप्ता जो दिल्ली में रहकर आईआईटी की तैयारी करता है आया और बताया कि वह उसका परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर है, जिस कारण पिता का इलाज नहीं करवा पाता है। दिल्ली में ट्यूशन पढ़ाकर अपना खर्चा चलाता है और तैयारी करता है। इस पर दरोगा कौशल सिंह द्वारा उस व्यक्ति को नए गरम कपड़े व कंबल तथा आने जाने का किराया देकर सकुशल उसके पुत्र के साथ उसके घर जनपद देवरिया रवाना किया गया ।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0