ओवरब्रिज निर्माण के चलते झांसी के इस रोड पर रेलवे क्रॉसिंग में आवागमन बंद

झांसी के ग्वालियर रोड पर चल रहे ओवरब्रिज के निर्माण के चलते रेलवे क्रॉसिंग पर आवागमन मंगलवार देर रात बंद...

ओवरब्रिज निर्माण के चलते झांसी के इस रोड पर रेलवे क्रॉसिंग में आवागमन बंद

झांसी के ग्वालियर रोड पर चल रहे ओवरब्रिज के निर्माण के चलते रेलवे क्रॉसिंग पर आवागमन मंगलवार देर रात बंद कर दिया गया। क्रॉसिंग अस्थायी रूप से 31 दिसम्बर तक बंद रहेगी। डीएम रविंद्र कुमार के आदेश के बाद सेतु निगम ने क्रॉसिंग को बंद करा दिया। 

यह भी पढ़ें - प्रेम प्रसंग में धारदार हथियार से दो युवकों पर हमला एक युवक की मौत, हमलावर फरार

ग्वालियर रोड पर ओवर ब्रिज का निर्माण दिसंबर 2021में आरंभ हुआ। कुल 994.43 मीटर लंबे इस ओवरब्रिज के लिए 27 पिलर बनाए जाने हैं। यह ओवरब्रिज दो अलग-अलग लेन में बनाया जाना है। इसमें 8 पिलर बनाने के साथ आरओबी का 75 मीटर चौड़ा हिस्सा बनाने का काम रेलवे को करना है जबकि शेष हिस्सा सेतु निगम बनाएगा।

यह भी पढ़ें - बांदा में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकडा गया, 50 लाख के ट्रक सहित कई वाहनों के कलपुर्जे बरामद

पहली लेन के लिए सेतु निगम ने करीब 40 फीसदी काम कर लिया है। रेलवे ने भी 31 अगस्त से काम शुरू कर दिया। मौजूदा समय मे  फाउंडेशन बनाये जा रहे हैं। चार फाउंडेशन बनाने के बाद गार्डर लांच करने का काम होगा। यह काम होने में न्यूनतम छह महीने का समय लगेगा।  

यह भी पढ़ें - काशी विश्वनाथ व उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर पीताबंरा पीठ में कॉरिडोेर बनेगा, 25 करोड़ स्वीकृत

क्रॉसिंग को बंद करने के लिए अगस्त में भी योजना बनाई गई थी, लेकिन बाद में इसे निरस्त कर दिया गया। अब एक बार फिर निर्माण कार्य को देखते हुए डीएम रविन्द्र कुमार ने क्रॉसिंग बन्द करने के निर्देश दिये। जिसके बाद मंगलवार देर रात क्रॉसिंग को पूरी तरह बंद कर दिया गया। 

अब बीकेडी की ओर से आने वाले दोपहिया और चार पहिया वाहन सिद्धेश्वर मंदिर, नई बस्ती, दतिया गेट, थापक बाग, फिल्टर रोड होते हुए गणेश चौराहे से ग्वालियर की ओर जाएंगे। ग्वालियर की ओर से आने वाले दोपहिया और चार पहिया वाहन आईटीआई, सीपरी बाजार होकर निकलेंगे। जबकि बड़े वाहन कानपुर रोड बाईपास और शिवपुरी बाईपास से निकलेंगे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0