डीएम दीपा रंजन डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची, गन्दगी पाये जाने पर भडकी

जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दीपा रंजन द्वारा बुधवार को प्रातः 8 बजे डेंगू प्रभावित क्षेत्रों कालूकुआं एवं तुलसी नगर...

डीएम दीपा रंजन डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची, गन्दगी पाये जाने पर भडकी

जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दीपा रंजन द्वारा बुधवार को प्रातः 8 बजे डेंगू प्रभावित क्षेत्रों कालूकुआं एवं तुलसी नगर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कालूकुआं में नाली सफाई व सड़क पर जल भराव तथा गन्दगी पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि शहर में प्रतिदिन साफ-सफाई, फॉगिंग एवं एन्टीलार्वा का छिडकॉव करायें।

यह भी पढ़ें - कहां गई सरकार की एंबुलेंस,ये बेचारा अपने मरीज को ठिलिया में लेकर जा रहा है

dm deepa ranjan

उन्होंने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को कालूकुआं में सड़क में जल भराव वाले स्थल पर सड़क नीची होने पर लगभग 100मीटर की सड़क को ऊंचा कर बनाये जाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने तथा नालियों में जल भराव को तत्काल साफ कराये जाने एवं कूडे का उठान कराये जाने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें - ओवरब्रिज निर्माण के चलते झांसी के इस रोड पर रेलवे क्रॉसिंग में आवागमन बंद

जिलाधिकारी ने डेंगू प्रभावित क्षेत्र तुलसी नगर एवं कालूकुआं के लोंगो से वार्ता करते हुए उनको जागरूक किया कि अपने-अपने घरों में साफ-सफाई रखें, पानी को एकत्र न होने दें तथा पानी की टंकी, कूलर, गमलों, छत आदि पर पानी कहीं जमां न होने पाये, जिससे कि एन्टीलार्वा उत्पन्न न हो और डेंगू से बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि पेयजल को ढककर सुरक्षित रखें तथा डेंगू से बचाव के लिए आवश्यक उपायों को अपनायें।

यह भी पढ़ें - प्रेम प्रसंग में धारदार हथियार से दो युवकों पर हमला एक युवक की मौत, हमलावर फरार

उन्होंने क्षेत्र के लोंगो से प्रतिदिन होने वाली फॉगिंग एवं सर्वे टीमों के निरीक्षण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए जिला मलेरिया अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रभावित क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर सर्वे करें, कोई भी घर सर्वे में छूटने न पाये। 

जिलाधिकारी ने कहा कि सर्वे टीम में एक महिला कर्मचारी को अवश्य रखें। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल श्रीवास्तव, ई.ओ. नगर पालिका बुद्धि प्रकाश सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम उपस्थित रही।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0