ब्रेन सर्जरी करके डॉक्टर ने बचाई इस गरीब बच्ची की जान, परिजन डॉक्टर को दे रहे हैं दुआएं

छत से गिरकर घायल हुई 3 वर्षीय बच्ची के इलाज के लिए परिवार के पास पैसे नहीं थे। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्ची...

ब्रेन सर्जरी करके डॉक्टर ने बचाई इस गरीब बच्ची की जान, परिजन डॉक्टर को दे रहे हैं दुआएं

छत से गिरकर घायल हुई 3 वर्षीय बच्ची के इलाज के लिए परिवार के पास पैसे नहीं थे। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्ची को रेफर कर दिया था। ऐसे में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के डॉ अरविंद झा इस बच्ची के लिए भगवान बन गए। उन्होंने ब्रेन सर्जरी करके इस बच्ची की जान बचा ली। जिससे बच्ची की मां और नानी ने डॉक्टर को दुआएं दे रहीं है।

यह भी पढ़ें - डीएम दीपा रंजन डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची, गन्दगी पाये जाने पर भडकी

dr. arvind jha

जानकारी के मुताबिक बांदा के छोटी बाज़ार निवासी महक साहू उम्र तीन वर्ष  एक हफ्ते पहले छत से गिर गई थी। जिससे उसके सिर पर गम्भीर चोट आ गई थी। बच्ची महक की माँ मोहनी साहू अपनी बच्ची महक को ले कर जिला अस्पताल पहुंची। जहां से उसे हालत गम्भीर होने की वजह से रेफर कर दिया गया।बच्ची के पिता की पहले ही मौत हो चुकी थी, माँ की माली हालत ठीक नहीं थी।

यह भी पढ़ें - कहां गई सरकार की एंबुलेंस,ये बेचारा अपने मरीज को ठिलिया में लेकर जा रहा है

माँ अपनी बच्ची को ले कर रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज पहुंची। जहां न्यूरो सर्जन डा. अरविन्द कुमार झा ने बच्ची को भर्ती कर लिया और बच्ची की ब्रेन सर्जरी कर दी, बच्ची अब पूरी तरह ठीक है ।न्यूरो सर्जन डाक्टर अरविन्द कुमार झा ने बताया कि छत से गिरने की वजह से बच्ची के सिर की हड्डी टूट कर दिमाग मे घुस गई थी। ऑपरेशन बहुत ज़रूरी था, हमने लगभग एक घण्टे तक चले ऑपरेशन के बाद बच्ची के दिमाग मे फंसी हड्डी निकाल दी, अब बच्ची पूरी तरह ठीक है ।

यह भी पढ़ें - ओवरब्रिज निर्माण के चलते झांसी के इस रोड पर रेलवे क्रॉसिंग में आवागमन बंद

डाक्टर ने बताया कि अगर ये ऑपरेशन किसी प्राइवेट अस्पताल में कराया जाता तो लगभग पचास हज़ार रुपये खर्च हो जाते जबकि रानी दुर्गावती वती मेडिकल कालेज में सिर्फ सरकारी फीस में ही यह ऑपरेशन हो गया । बच्ची की माँ मोहनी साहू और नानी रामबाई साहू ने डाक्टर अरविन्द कुमार झा और उनके बच्चों को दिल से दुआएं दी है ।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0