महोबा की प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका ने किये जनता से किये विकास के ढेरों वादे

महोबा के महाराजा छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली में पार्टी की महासचिव व उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने..

महोबा की प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका ने किये जनता से किये विकास के ढेरों वादे

  • महिलाओं को करना होगा लड़की हूँ लड़ सकती हूँ को चरितार्थ, माँगन होगा अपना हक

महोबा के महाराजा छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली में पार्टी की महासचिव व उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने वादों का पिटारा खोलते हुए बुन्देलखण्ड के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनाने की घोषणा की। प्रियंका गांधी ने कहा कि बोर्ड का मुख्यालय बुंदेलखंड में होगा व यहीं के लोग अपनी आकांक्षाओं के अनुरूप नीतियां बनाएंगे। बुन्देलखण्ड की जनता को मिलना चाहिये भागीदारी ।

यह भी पढ़ें - महोबा में उमड़ा जनसैलाब, प्रियंका गाँधी ने कहीं ये बड़ी बातें

  • बुंदेलखंड के मुद्दे पर ही सभी पार्टियों को घेरा प्रियंका ने

प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत बुंदेली में करते हुए बुंदेलखंड के सब भइया , बहनन को राम राम करने व सब मोडियन को बहुत बहुत प्यार से की। उन्होंने बुंदेलखंड के आल्हा ऊदल , रानी लक्ष्मीबाई , झलकारी बाई , महाराजा छत्रसाल , लाला हरदौल , स्वामी ब्रह्मानंद , मैथिलीशरण गुप्त को याद किया। उन्होंने सपा, बसपा व भाजपा को घेरते हुए उनसे सवाल दागा कि ये सभी पार्टियां बताएँ कि उन्होंने सरकार में रहने के बाद महोबा के पान के विकास के लिए क्या किया।

जैतपुर के खादी आश्रम के लिए क्या किया। बरुआसागर के अदरक , रानीपुर के टेरीकाट कपड़े , जालौन की मटर , बुंदेलखंड की मूंगफली , महोबा के गौरा पत्थर के लिए क्या किया। 450 क्रशर की जगह महोबा में आज 50 क्रशर बचे हैं। भूमाफिया सक्रिय हैं।  भाजपा के विधायक पर्यटन के नाम पर गौशालाओं के अवैध कब्जे कर रहे हैं अधिकारियों ने वसूली गैंग चला रखा है, इंद्रकांत त्रिपाठी के हत्यारे आज भी घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही खनन नीति को वापस ले लेंगे। 9000 का बालू का ट्रक 50000 में बिक रहा है। 

यह भी पढ़ें - पूर्व मंत्री सिद्धगोपाल साहू ने दिया विवादित बयान, भाजपाइयों में आया उबाल

  • प्रियंका ने लगाई वादों की झड़ी 

प्रियंका गांधी ने महोबा की प्रतिज्ञा रैली में जिस तरह से सभी वर्गों के लिए वादों की घोषणा की है उससे उन्होंने जमकर तालियां बटोरीं। प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि प्रदेेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा। गेहूं , धान का दाम 25 रुपए किलो मिलेगा। बिजली का बिल हाफ किया जाएगा। कोरोना काल में छोटे दुकानदारों से वसूले गए बिजली बिलं को माफ किया जाएगा। आवारा पशुओं के लिए छत्तीसगढ़ माॅडल को यूपी में भी लागू किया जाएगा। 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

priyanka gandhi railly, chhatrasal ground mahoba

बीमार होने पर इलाज में 10 लाख रुपए तक का खर्च सरकार वहन करेगी। इंटर में पढ़ने वाली लड़कियों को स्मार्ट फोन , उच्च शिक्षा पा रही लड़कियों को स्कूटी , महिलाओं को प्रदेश की बसों में मुफ्त में यात्रा , तीन गैस सिलिंडर , आशा कार्यकर्त्रियों एवं आंगनवाड़ी वर्कर को 10000 रुपए प्रतिमाह , विधवाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह पेंशन , दलितों के लिए आधुनिक छात्रावास , स्वयं सहायता समूह व जल सहेलियों को सरकारीकरण , वीरांगना झलकारी बाई के नाम पर हर जिले में दक्षता विद्यालय जैसे तमाम वादे किए। 

यह भी पढ़ें - 139 वर्ष पहले राजा मलखान सिंह जूदेव ने शुरू कराया था यह प्रसिद्ध मेला

  • बुंदेलखंड के पिछडे़पन को दूर करने के लिए प्रियंका ने कहा कि बनायेंगे  बुंदेलखंड विकास बोर्ड 

इसके पहले छत्तीसगढ़ को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता को सम्बोधित करते हुये अपने प्रदेश के विकास की बात कही एवं काँग्रेस के विकास मॉडल के अनुरूप ही छत्तीसगढ़ में कार्यो का होना बताया, अन्ना पशुओं पर किया है छत्तीसगढ़ ने समुचित इंतेजाम एवं बताया कि छत्तीसगढ़ में हम 2 रुपये किलो गोबर खरीदने की शुरुआत कर चुके हैं, मुख्यमंत्री ने कहा कि यही विकास मॉडल काँग्रेस उत्तरप्रदेश में सत्ता में आते ही लागू करेगी उन्होंने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के वायरल फ़ोटो वीडियो पर भी तंज कसा एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का डर प्रधानमंत्री में होना बताया कहा कि वायरल वीडियो में प्रधानमंत्री ने योगी आदित्यनाथ को इसलिये अपने साथ नहीं बिठाया की कदिन उनकी कुर्सी ही न चली जाए उसी पर कब्जा न कर ले योगी । 

priyanka gandhi railly, chhatrasal ground mahoba

वायरल फ़ोटो की बात करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री ने योगी के कंधे पर हाँथ रखकर भी उनका अपमान किया है हमारी नेता सोनिया गाँधी आज भी संतो के चरणों मे बैठती हैं वही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जनसभा को संबोधित करते हुये आगामी सरकार से उम्मीदें पूरी होने की बात कही बसपा से कांग्रेस में नसीमुद्दीन सिद्दकी ने भी सँस्कृत श्लोकों के माध्यम से जनता सम्बोधित करते हुये कहा कि हम जाति और धर्म की राजनीति नहीं करते मौजूदा सरकार जाति और धर्म के नाम पर जनता को बांटने का काम करती है ।

यह भी पढ़ें - दशकों तक बुंदेलखंड के लोगों ने लूटने वाली सरकारें देखीं, पहली बार विकास वाली सरकार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1