आईसीएमआर का दावा: भारत में कोरोना की तीसरी लहर अगस्त के अन्त में आने की संभावना

देश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के साथ ही जनजीवन सामान्य हो रहा है, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की...

आईसीएमआर का दावा: भारत में कोरोना की तीसरी लहर अगस्त के अन्त में आने की संभावना

देश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के साथ ही जनजीवन सामान्य हो रहा है, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बनी हुआ है। इस बारे में ताजा बयान इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च यानि आईसीएमआर की ओर से आया है। आईसीएमआर ने आशंका जताई है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर अगस्त के आखिरी में आ सकती है। हालांकि यह दूसरी लहर जितनी हाहाकारी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें - कोरोना का ब्रेक हटते ही झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर डबल लाइन के काम में बढी रफ्तार

आईसीएमआर ने लोगों से अपील की है कि वे मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने जैसे नियमों का ध्यान रखें। बिना किसी हिचकिचाहट के टीका लगवाएं।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च में महामारी विज्ञान और संक्रामक रोगों के प्रमुख डॉ समीरन पांडा ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए सुपर स्प्रेडर घटनाओं को रोकना होगा। आईसीएमआर से पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि तीसरी लहर निश्चित रूप से भारत में आ रही है।

आईएमए ने कहा था कि दुनियाभर से मिल रहे संकेतों और महामारी के इतिहास के आधार पर कहा जा सकता है कि तीसरी लहर जरूर आएगी क्योंकि देश के कई हिस्सों में सरकार और जनता, दोनों ही आत्मसंतुष्ट हैं और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किए बिना सामूहिक समारोहों में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के आसपास जमीन की कीमत तीन गुनी तक महंगी, कारखाने, होटल बनेंगे

केंद्र सरकार भी कह चुकी है कि लोग तीसरी लहर के बारे में भविष्यवाणियों को ष्मौसम की भविष्यवाणियोंष् के रूप में गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0