मैं पाक तुम नापाक, वित्तीय अधिकार सीज होने पर चेयरमैन ने उखाड़े गड़े मुर्दे

नगर पालिका परिषद बांदा में चेयरमैन रही भाजपा नेत्री विनोद जैन के कार्यकाल में लगभग तीस करोड का घोटाला हुआ...

मैं पाक तुम नापाक, वित्तीय अधिकार सीज होने पर चेयरमैन ने उखाड़े गड़े मुर्दे
नगर पालिका परिषद चेयरमैन मोहन साहू

नगर पालिका परिषद बांदा में चेयरमैन रही भाजपा नेत्री विनोद जैन के कार्यकाल में लगभग तीस करोड का घोटाला हुआ जिसकी जांच आज तक पूरी नहीं हो सकी। जांच आज भी सीडियों की जेब में है उनके खिलाफ भाजपा शासन के 4 साल बाद भी जांच  नहीं हुई क्योंकि वह भाजपा की चेयरमैन थी।

 यह आरोप आज नगरपालिका के चेयरमैन मोहन साहू ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान लगाएं।उन्होंने कहा कि तत्कालीन चेयरमैन विनोद जैन के ऊपर तमाम वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत पर जांच शुरू हुई और आज तक जांच पूरी नहीं हुई उस समय उनके वित्तीय अधिकार सीज ने किए गए थे और प्रदेश में सत्तारूढ़ होते ही भाजपा ने जांच पूरी नहीं होने दी।जो अभी भी सीडीओ की जेब में है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची

उन्होंने अपने वित्तीय अधिकार सीज किए जाने पर सदर विधायक को निशाने में लेते कहा कि विधायक ने मुझे मतगणना के दौरान ही हराने की कोशिश की थी लेकिन ईमानदार आईएएस अधिकारियों ने इनके मंसूबे पूरे नहीं होने दिये और उसी खुन्नस के चलते उन्होंने नगरपालिका के कार्यों में कई बार व्यवधान उत्पन्न किए जो नगर के विकास के लिए बजट आता था उसमें भी हस्तक्षेप करने की कोशिश की। जब उसमें भी सफलता नहीं मिली शासन को झूठी शिकायतें भेजी।

श्री साहू ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोपों में यह भी कहा गया है कि जो सड़के बनाई गई हैं उन्हें विकास प्राधिकरण से पास नही कराया गया।इसका जवाब विधायक जी दें कि उनकी पत्नी और जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता द्विवेदी ने अपने कार्यकाल में जो सड़कें बनाई उन्हें कहां से पास कराया था।लोगों के फार्म हाउस तक सडकेे बनवाने में किसकी अनुमति ली गई थी।

यह भी पढ़ें - बांदा नगर पालिका अध्यक्ष मोहन साहू के वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार सीज

उन्होंने बिंदुवार आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि मेरे ऊपर आरोप है कि मैंने लोगों से पैसा लेकर नगर पालिका में मकान दर्ज किए, जिन छत्तीस व्यक्तियों का उल्लेख किया गया है उन सभी व्यक्तियों ने हलफनामा देकर कहा है कि उन्होंने मकान दर्ज कराने के एवज में किसी तरह का कोई पैसा नहीं दिया। 

उन्होंने इसी तरह सारे आरोपों को खारिज करते हुए कहां की मुझे न्यायालय पर भरोसा है और मैं उच्च न्यायालय  जाऊंगा और न्याय की गुहार लगाऊंगा। मुझे आशा ही नहीं विश्वास है कि न्यायालय से जरूर राहत मिलेगी।यरमैन ने यह भी कहा कि मैंने पौने 4 साल नगर पालिका में रहकर जनता की सेवा की है और इस दौरान पूर्व के सभी अध्यक्षों की तुलना में शहर को साफ सुथरा रखने में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ी है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की बदहाली दूर कर खुशहाली के साथ कई बड़े बदलाव लायेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

मैंने जनता से वादा किया था कि शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करूंगा उसके लिए भले ही मेरे वित्तीय अधिकार सीज हो गए हैं।लोगों से चंदा करके सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का वादा पूरा करूंगा।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर षड्यंत्र के तहत कई मुकदमे दर्ज कराए गए और अभी भी मुकदमे दर्ज करने की साजिश की जा रही है जिसका जवाब 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसके विधायक को  जनता देगी।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की एक और बेटी केबीसी की हॉट सीट पर बैठी और जीतने में हुई कामयाब 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0