चित्रकूट जेल में गैंगवार, पश्चिम उत्तर प्रदेश के दो बदमाश की हत्या, अंशुल दीक्षित का एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश में बुधवार को अम्बेडकरनगर जिला जेल में बवाल के बाद शुक्रवार को जिला जेल चित्रकूट में गैंगवार हो गया...

चित्रकूट जेल में गैंगवार, पश्चिम उत्तर प्रदेश के दो बदमाश की हत्या, अंशुल दीक्षित का एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश में बुधवार को अम्बेडकरनगर जिला जेल में बवाल के बाद शुक्रवार को जिला जेल चित्रकूट में गैंगवार हो गया। कैदियों के दो गुटों में वर्चस्व की जंग में अभी दो की हत्या की सूचना है।  डीआईजी जेल पीएन पांडेय का कहना है कि चित्रकूट जेल में गोली मारकर दो लोगों की हत्या की सूचना है।

चित्रकूट जिला जेल में शुक्रवार को कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। वर्चस्व की इस भिड़ंत में दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग भी हुई है। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। दर्जनों राउंड गोलियां चलीं, जिसमें अंशुल दीक्षित नामक बंदी ने फायरिंग कर मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला को मार डाला।

यह भी पढ़ें - 10 हजार घरों तक पहुंच डब्‍ल्‍यूएचओ ने देखा कोविड मैनेजमेंट का योगी माडल

मुकीम काला पश्चिम उत्तर प्रदेश का बड़ा बदमाश था। इसके बाद भारी पुलिस बल ने जेल के अंदर ही अंशुल दीक्षित का एनकाउंटर कर दिया। वह भी पुलिस एनकांउटर में मारा गया।

चित्रकूट जिला जेल में शुक्रवार को कैदी के गुटों में खूनी संघर्ष हो गया। यहां पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी हुई और जेल के अंदर ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दो बड़े बदमाश गैंगवार में मारे गए हैं।

जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे हैं। इसके बाद फोर्स ने मोर्चा संभाला और अंशुल दीक्षित को जेल में ही ढेर कर दिया है। इस बात की भी आशंका है कि सुरक्षाकॢमयों से भी कैदियों का टकराव हुआ है।

यह भी पढ़ें - कानपुर बाँदा रूट की ये दो एक्सप्रेस ट्रेनें अब नहीं चलेंगी

इस दौरान जबरदस्त गोलाबारी हुई है। जिसमें दर्जनों राउंड गोलियां चली है। पुलिस से मिली जानकरी के अनुसार जेल में निरुद्ध अंशुल दीक्षित नामक बंदी को कहीं से कट्टा मिल गया। इसके बाद उसने यहां बंद मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला पर गोली चला दी, हमले में दोनों की मौत हो गई।

मुकीम काला पश्चिम यूपी का बड़ा बदमाश बताया जा रहा है. वहीं जवाबी कार्रवाई में अंशुल दीक्षित को पुलिस ने मार गिराया है. घटना की सूचना के बाद प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है. डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट की जेल में कैदियों में खूनी संघर्ष, 3 कैदियों के मरने की खबर

कौन है एनकाउंटर में  मारा गया गैंगेस्टर अंशु दीक्षित

27 अक्टूबर 2013 को अंशु ने एमपी और एसटीएफ की टीम पर गोली चला दी थी। इस गोलीबारी में एसटीएफ के दरोगा संदीप मिश्र और भोपाल क्राइम ब्रांच का सिपाही राघवेंद्र पांडेय घायल हो गए थे। इसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने अंशु की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

शुक्रवार सुबह एसटीएफ को सूचना मिली कि अंशु गोरखपुर में मौजूद है और वहां से नेपाल भागने की फिराक में है। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने सर्विलांस की मदद से उसकी घेराबंदी की। गोरखनाथ इलाके में थोड़ी देर मुठभेड़ चली और उसी दौरान अंशु को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें - ऐसा क्या हुआ कि 45 का प्रेमी और 25 की प्रेमिका ने एकसाथ फांसी लगा ली

2008 में पहली बार पकड़ा था अंशुल

सीतापुर जिले के मानकपुर कुड़रा बनी का मूल निवासी अंशु दीक्षित लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र के रूप दाखिला लेने के बाद अपराधियों के संपर्क में आया।

वर्ष 2008 में वह गोपालगंज (बिहार) के भोरे में अवैध असलहों के साथ पकड़ा गया था। अंशु दीक्षित को 2019 में दिसंबर में सुल्तानपुर जेल में वीडियो वायरल होने के बाद चित्रकूट जेल भेजा गया था।

यह भी पढ़ें - बाँदा : नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के पति ने गोली मारकर आत्महत्या की

बनारस से भेजा गया था मेराज अली, सहारनपुर से था मुकीम

मारा गया बदमाश मुकीम सहारनपुर जेल से ट्रांसफर होकर आया था। जबकि मुख्तार का गुर्गा मेराज बनारस से लाया गया था। बताया जा रहा है कि अंशु दीक्षित ने मुकीम, मेराज के अलावा तीन अन्य कैदियों पर हमला किया था।

हालांकि अभी अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है। जेल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जेल की सुरक्षा में इतनी बड़ी सेंध कैसे लगी? यह भी अफसर बताने को तैयार नहीं है। बदमाश अंशु दीक्षित के पास पिस्टल कहां से आई? यह एक बड़ा सवाल है।

यह भी पढ़ें - शहर में पकड़े गए 8 नामी-गिरामी जुआऱी, लम्बे अर्से से चल रहा था नाल बंद जुआं

कालिया को मारने के लिए अंशु दीक्षित ने सुपारी ली थी

अंशु दीक्षित पश्चिमी यूपी का कुख्यात अपराधी है। बताया जा रहा है कि उसने कालिया को मारने की सुपारी ली थी। इसे अंजाम देने के लिए उसने सेटिंग से चित्रकूट जेल में अपना ट्रांसफर करवाया था।

यह भी पढ़ें - सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय अब NABH से मान्यता प्राप्त

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
2
sad
0
wow
0