लूट के जेवरात सहित बांदा में चार लुटेरे गिरफ्तार

चार दिन पहले किराए की कार से अपने घर वापस जा रहे कार सवार दो महिलाओं सहित तीन लोगों के साथ अज्ञात बदमाशों ने--

लूट के जेवरात सहित बांदा में चार लुटेरे गिरफ्तार
बांदा में चार लुटेरे गिरफ्तार

चार दिन पहले किराए की कार से अपने घर वापस जा रहे कार सवार दो महिलाओं सहित तीन लोगों के साथ अज्ञात बदमाशों ने लूटपाट कर सोने चांदी के जेवरात नगदी और दो मोबाइल फोन लूट कर मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे।इन लुटेरों को बीती रात गिरवां थाना क्षेत्र में पुलिस ने लूट के माल सहित गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य से संबंधित गतिविधियों की एक झलक

इस बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह ने पत्रकारों को बताया कि गत 20 नवंबर की शाम 6 बजे दिलीप कुमार निवासी नरैनी अपनी माताजी व भाभी के साथ किराए की कार से बांदा में डॉक्टर को दिखाकर वापस नरैनी जा रहा था। तभी ग्राम देवरार से निकलते ही तीन अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने कार ड्राइवर अजय कुमार को हाथ का इशारा देकर कार को रुकवाया जैसे ही कार रुकी, उन बदमाशों ने तमंचे की नोक पर कार में बैठी दोनों महिलाओं व दिलीप से दो मंगलसूत्र ,एक सोने की चैन, एक अंगूठी ,एक जोड़ी कान के टॉप्स, एक कान की बाली, 2 मोबाइल टच स्क्रीन ,10000 रुपये नगद तथा आधार कार्ड आदि लूट लिया था।

घटना के बाद दिलीप कुमार ने गिरवा थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस यह मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक में गिरवा पुलिस को अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कड़े निर्देश दिए थे।इसी क्रम में बीती रात गिरवां पुलिस ने कच्ची सड़क मोड़ के पास उक्त लूट की घटना में संलिप्त चार अभियुक्तों को लूट में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से लूट के जेवरात बरामद कर लिया। अभियुक्त लूट का माल कहीं बेचने जा रहे थे।

लूट में कार का चालक की मुख्य भूमिका

उक्त घटना में मुख्य रूप से किराए की कार का चालक अजय पुत्र कल्लू कुशवाहा निवासी जवाहर नगर नरैनी है।जिसने किराए की गाड़ी में जब दिलीप कुमार की परिवार की महिलाओं को गहने पहने देखा तो मोबाइल के जरिए अपने साथी अजहरुद्दीन उर्फ अज्जू पुत्र मुसरत निवासी ग्राम कोराही थाना बिसंडा को,जो कि अपने मामा के घर ग्राम हड़हा थाना नरैनी में रहता है को सूचना दी। कि जो सवारी मेरी गाड़ी में बैठी है वह काफी जेवर पहने हैं।

यह भी पढ़ें - इलाहाबाद झांसी खंड स्नातक चुनाव में यज्ञदत्त शर्मा की राह आसान नहीं

इस सूचना पर पूर्व नियोजित योजना के अनुसार अजहरुद्दीन अपने साथी आमिर खान पुत्र शेर खान निवासी करौली थाना नरैनी तथा अखिलेश यादव पुत्र चंद्रपाल निवासी ग्राम भवंई थाना नरैनी के साथ मोटरसाइकिल से ग्राम देवराज पहुंच गया तथा जब कार बांदा से वापसी आ रही थी तब ग्राम देवरार के पास उन्होंने चालक को हाथ दिया जिससे चालक अजय ने गाड़ी रोक दी।

तभी इन युवकों ने तमंचे की नोक पर कार में सवार परिवार के साथ लूटपाट कर भाग निकले।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह युवक अपराधी किस्म के हैं, इनके खिलाफ पहले भी कई मुकदमे दर्ज हैं।हाल ही में नवरात्रि के दौरान उन्होंने दुर्गा प्रतिमा के पास दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की थी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0