घबराना नहीं, बुन्देलखण्ड में कोरोना का रिकवरी रेट अच्छा, ठीक होकर घर जा रहे लोग

कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चपेट में आकर जहां बड़ी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं वही राजकीय मेडिकल कॉलेज..

घबराना नहीं, बुन्देलखण्ड में कोरोना का रिकवरी रेट अच्छा, ठीक होकर घर जा रहे लोग
मेडिकल कॉलेज, बाँदा

चित्रकूट मंडल के 29 मरीज पूर्ण स्वस्थ होकर घर लौटे

कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चपेट में आकर जहां बड़ी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं वही राजकीय मेडिकल कॉलेज बांदा में भर्ती चित्रकूट धाम मंडल के 29 मरीज आज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। जिन्हें 7 दिन के लिए आइसोलेशन की सलाह के साथ डिस्चार्ज किया गया है।

यह भी  पढ़ें - देश में होंगे कम, पर चित्रकूट मंडल में न तो ऑक्सीजन कम और न ही बेड कम

 इस बात की जानकारी देते हुए राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने बताया कि इस समय चित्रकूट धाम मंडल के 176 संक्रमित मरीज भर्ती हैं।

आज यहां 19 संक्रमित मरीज भी भर्ती कराए गए हैं अब तक 2050 संक्रमित मरीज भर्ती हो चुके हैं इनमें 1797 डिस्चार्ज हो चुके हैं। उन्होंनेे यह भी बताया कि इस समय आईसीयू में 14 मरीज भर्ती हैं इनमें एक हमीरपुर का और 13 बांदा के मरीज हैं इनके अलावा मेडिकल कॉलेज में हमीरपुर के 13 महोबा के 7, चित्रकूट के 17 और बांदा के 139 मरीज संक्रमित हैं।इस तरह मंडल के 176 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

प्रधानाचार्य ने बताया कि यहां भर्ती होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट 86. 41 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि जिन मरीजों को आज डिस्चार्ज किया गया है उन्हें सलाह दी गई है कि वह लोगों से दूरी बनाए रखें,बार-बार साबुन से हाथ धोये, मास्क लगाएं एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें ।अगर कोई परेशानी जैसे -बुखार, खांसी ,सांस फूलना आदि हो तो तुरंत डॉक्टरों को सूचना दे सकते हैं ताकि समय से इलाज किया जा सके।

यह भी  पढ़ें - कोरोना की दूसरी भयावह लहर से बुन्देलखण्ड में रेल यात्रा पर ब्रेक लगना शुरू 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0