डीएम अचानक पहुंची जिला अस्पताल, वेन्टिलेटर मशीन चलवाकर देखी और दिये ये निर्देश

जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने बुधवार को कोविड के तहत जिला अस्पताल में की गई तैयारियों को परखने के लिए...

डीएम अचानक पहुंची जिला अस्पताल, वेन्टिलेटर मशीन चलवाकर देखी और दिये ये निर्देश

जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने बुधवार को कोविड के तहत जिला अस्पताल में की गई तैयारियों को परखने के लिए अचानक जिला अस्पताल पहुंच गई। उन्होने ऑक्सीजन प्लांट एवं कोविड नियंत्रण को बनाये गये कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। वेन्टिलेटर मशीन को चलवाकर देखा, निरीक्षण के दौरान सब चाकचौबन्द पाया। उन्होंने जिला अस्पताल में बनाये गये ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर ऑक्सीजन की उपलब्धता के सम्बन्ध में जानकारी ली।

यह भी पढ़ें - कोरोना अलर्ट: यूपी के इस जिले का आईआईटी छात्र कोरोना पॉजिटिव

District Magistrate Deepa Ranjan

ऑक्सीजन प्लांट संचालित पाया गया। इसके उपरान्त उन्होंने कोविड वार्ड का निरीक्षण किया तथा वार्ड में लगी वेन्टिलेटर मशीन को चलवाकर देखा जो संचालित पायी गई। इसके साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को वार्ड में लगे टेक्नीशियन/स्टाफ को कोविड के लिए आवश्यक प्रशिक्षण दिलाये जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान 23 कोविड बेड की व्यवस्था पायी गयी तथा वेन्टिलेटर आदि संचालित मिले। जिलाधिकारी ने समय-समय पर सारी व्यवस्थाओं को दुरस्त रखने के निर्देश दिये ताकि आवश्यकता पडने पर किसी प्रकार की परेशानी न होने पाये।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से गांजे की बड़ी खेप लेकर जा रहा गिरोह पकड़ा गया, 6 गिरफ्तार

इसके पश्चात उन्होंने पीकू वार्ड का निरीक्षण किया, जिसमें बच्चों के इलाज के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को देखा। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि 30 बेड पीआईसीयू में संचालित हैं। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों के लिए भी व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने अस्पताल में किये जा रहे कोविड वैक्सीनेशन के अन्तर्गत वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जानकारी ली, जिसमें बताया गया कि प्रतिदिन वैक्सीनेशन को लोग आ रहे हैं। उन्होंने जिला अस्पताल में स्थापित किये गये हेल्थ एटीएम के अन्तर्गत की जाने वाली स्वास्थ्य जांच की आवश्यक व्यवस्थायें कराये जाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एस एन मिश्रा को दिये।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0