परिक्रमा मार्ग में कराए गए कार्यों का डीएम ने किया निरीक्षण

डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने मंगलवार को रामघाट एवं परिक्रमा मार्ग में कराए गए पर्यटन विकास कार्यों का...

परिक्रमा मार्ग में कराए गए कार्यों का डीएम ने किया निरीक्षण

पर्यटन विकास के कार्यों का शासन को भेजे प्रस्ताव

चित्रकूट(संवाददाता)। डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने मंगलवार को रामघाट एवं परिक्रमा मार्ग में कराए गए पर्यटन विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े : डीएम ने लोगों से अधिकाधिक पौधे रोपित करने की अपील की

जिलाधिकारी ने बरहा हनुमान मंदिर के पास निर्माणाधीन गेट निर्माण, सडक मार्ग, म्यूरिनल, कामदगिरि आरती स्थल, सेल्फी प्वाइंट, टीन शेड में कराए गए चित्र चित्रण, चौपड़ा तालाब का सुन्दरीकरण, मध्य प्रदेश व उत्तर प्रदेश सीमा परिक्रमा मार्ग पर गेट निर्माण, रामायण दर्शन गैलरी, सुलभ काम्प्लेक्स, लक्ष्मण पहाड़ी के पर्यटन विकास कार्य, रामघाट पर लाइट व्यवस्था, आरती स्थल के कार्यो को देखा। उन्होंने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिए कि रामघाट व परिक्रमा पथ पर जो कार्य कराए जा रहे हैं उनको शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। कामदगिरि आरती स्थल पर जो नये कार्य कराए जाने हैं एवं जो अन्य पर्यटन विकास के कार्यों को कराया जाना है उनके प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजें। रामायण दर्शन में बाहर बैठने के लिए बेंच लगाई जाए। ईओ को निर्देश दिए कि मशीनों से लगातार परिक्रमा मार्ग की अच्छी तरह से साफ सफाई कराएं।

यह भी पढ़े : बरगद का पौधा रोपित कर पर्यावरण कों बचाने का लिया संकल्प

उप जिलाधिकारी कर्वी से कहा कि रामघाट एवं परिक्रमा मार्ग में किसी भी तरह का अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। बरहा हनुमान मंदिर के पास जो मुख्य गेट बनाया गया है वहां से वाहन को रोकने के लिए बैरीकेडिंग किया जाए। ताकि परिक्रमा मार्ग के अंदर गाड़ी प्रवेश न कर सके। निरीक्षण के दौरान सदर एसडीएम सौरभ यादव, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : हाथरस हादसा : सूरज पाल जेल से छूट कर बन गया कथावाचक

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0