पंचायत चुनाव के बाद गांव -गांव पहुंचा कोरोना, 295 नए केस मिले 

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव कराए गए। जिसके नतीजे सामने आने लगे हैं..

पंचायत चुनाव के बाद गांव -गांव पहुंचा कोरोना, 295 नए केस मिले 
कोरोना अपडेट, बाँदा

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव कराए गए।जिसके नतीजे सामने आने लगे हैं। लगातार संक्रमित हो रहे मरीजों की संख्या सर्वाधिक गांवों में बढ़ रही है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में जिले के गांव गांव में कोरोना संक्रमण फैलने की खबर है। आज 295 नए केस मिले हैं।

यह भी पढ़ें - तीव्र गति से हो रहा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य, 55% भौतिक कार्य पूर्ण, देखिये यहाँ

जनपद में वैश्विक महामारी की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। दो दिन पहले जहां संक्रमित मरीजों की संख्या कम हुई थी, वही पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण फैलने से संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। जिले के महुआ ब्लॉक में आज सर्वाधिक 40 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।इसी तरह बिसंडा ब्लाक में 16 ,तिंदवारी में 11, जसपुरा में 10 और नरैनी में 14 व्यक्ति संक्रमित मिले। इसी तरह मकरी, गंगा पुरवा, पैलानी के तिन्दवारा, जसपुरा, भरखरी, पल्हरी ,करहिया रिंहुंची,भरतपुर महुटा, नंदना, बबेरू महोखर, त्रिवेणी, गोखिया ,मोतिहारी सहित अन्य कई गांव में दर्जनों व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

इन गांवों में संक्रमित पाए गए व्यक्तियों की डेढ़ सौ से अधिक संख्या है। वहीं शहरी क्षेत्र में भी संख्या कम नहीं हो रही है। हॉटस्पॉट इलाका कालू कुआं में आज फिर 9 मरीज पाए गए हैं इसी तरह पंजाबी कॉलोनी, बलखंडी नाका, इंदिरा नगर, शांति नगर में भी कई व्यक्ति संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़ें - लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

इस बीच स्वास्थ्य विभाग भी संक्रमण से मुक्त नहीं हो पा रहा है। आज जिला अस्पताल की रिपोर्ट में 40 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं वही मेडिकल कॉलेज में 10 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हुए हैं और सीएमओ ऑफिस में भी दो व्यक्तियों के संक्रमित होने की खबर है।उधर ग्रामीण क्षेत्रों में सीएससी पीएससी में भी स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो रहे हैं। आज संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में 75 महिलाएं हैं और 10 बच्चे भी शामिल हैं। आज नए मरीजों को मिलाकर संक्रमित होने वाले व्यक्तियों की संख्या 9712 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें - किसी को नहीं है कोरोना कहर की परवाह, लॉक डाउन के बाद भी खुली रहीं दुकानें

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एन डी शर्मा ने बताया कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए एक-दूसरे से सामाजिक दूरी बनाना अति आवश्यक है। होम क्वारेंटाइन होने पर अपने आप को परिवार वालों से दूर रखें। एक कमरे में रहें और किसी से मुलाकात न करें। यह परिजनों के स्वास्थ्य के लिए भी बेहद जरूरी है। जो लोग किसी आवश्यक कार्य से घर से बाहर निकल रहे हैं, वह भी भीड़भाड़ से दूर रहें। दो गज की दूरी का विशेष ख्याल रखें।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0