बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की बीएससी टॉपर रही छात्रा को मिला सम्मान

राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय का 45 वां वार्षिकोत्सव समारोह चैरी चैरा घटना के..

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की बीएससी टॉपर रही छात्रा को मिला सम्मान

राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय का 45 वां वार्षिकोत्सव समारोह चैरी चैरा घटना के क्रांतिकारियों और लामा के शहीद विकास कुमार को समर्पित रहा।

शहीद विकास कुमार की पत्नी श्रीमती नंदिनी  के मुख्य आतिथ्य में इस वर्ष की वार्षिक परीक्षा में पूरे बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की बीएससी टॉपर रही छात्रा हिना खान को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें - यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का कार्यक्रम किया घोषित 

महाविद्यालय की इस सत्र की क्रीड़ा चैंपियन पूनम देवी के साथ विभिन्न विभागीय परिषदों की प्रतियोगिताओं में अव्वल रही छात्राओं सहित रेंजर्स एवं एनएसएस की छात्राओं को कोविड-19 के दौरान सेवा कार्यो के लिए सम्मानित किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ दीपाली गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि हमारा उद्देश है कि महाविद्यालय की छात्राएं आत्मनिर्भर बनने के साथ समाज के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

लामा के शहीद विकास कुमार की शहादत को याद करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्र के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले स्वतंत्रता आंदोलन के नायकों के आदर्शों के प्रति हमारे भीतर गौरव का भाव होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - पुलिस की मिलीभगत से वर्मा एवं धसान नदी में अवैध बालू खनन

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती की प्रतिमा एवं सहित विकास कुमार के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन और पुष्पाअर्पण के साथ ही महाविद्यालय के सांस्कृतिक समिति की सदस्य डॉ ज्योति मिश्रा, डॉ अंकिता तिवारी एवं डॉ सपना सिंह ने सांस्कृतिक समारोह की प्रस्तुतियों में सर्वोत्तम प्रस्तुति को 3000 रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया।राष्ट्रीय चेतना, स्त्री सशक्तिकरण, घरेलू हिंसा आदि सामाजिक विषयों के साथ शास्त्रीय नृत्य एवं लोक कलाओं पर आधारित विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ शशि भूषण मिश्र ने किया कार्यक्रम के दौरान डा.शबाना रफीक, डॉ. सबीहा रहमानी ने अपनी दिवंगत मां की स्मृति में चयनित छात्राओं को सम्मानित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ के अलावा शहर की गणमान्य हस्तियां समाज सेवक व पूर्व छात्राएं उपस्थित रही।

यह भी पढ़ें - महीनों से छात्रों ने नहीं देखा है उर्दू शिक्षक का चेहरा, केवल हस्ताक्षर करने जाते है विद्यालय

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0