मॉनसून विदा होने से पहले यूपी के इन जनपदोें में होगी बारिश, अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश में कई जिलों में अगले 2 दिन भारी बारिश की संभावना है। 25 सितंबर तक यूपी के लिए आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है..

मॉनसून विदा होने से पहले यूपी के इन जनपदोें में होगी बारिश, अलर्ट जारी
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश में कई जिलों में अगले 2 दिन भारी बारिश की संभावना है। 25 सितंबर तक यूपी के लिए आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जाते हुए मॉनसून में यूपी को भारी बारिश देखने को मिलेगी।  भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार संभावना जताई जा रही है कि इस हफ्ते में पडने वाली बारिश इस मॉनसून की आखिरी और विदाई बारिश ही होगी।

यह भी पढ़ें - महिलाओं ने अपनी नेतृत्व क्षमता से समाज को एक नई दिशा दी : योगी आदित्यनाथ

आईएमडी ने 25 सितंबर तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश, गरज और बिजली गिरने का अनुमान लगाया है। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी। इन भविष्यवाणियों के मद्देनजर, उत्तर प्रदेश को गुरुवार से ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है। उत्तर प्रदेश में पहले पश्चिमी और उसके बाद मध्य और पूर्वी भागों में भारी बारिश होगी।

अलीगढ़, बिजनौर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, रामपुर, बदायूं, पीलीभीत, हमीरपुर, उरई, आगरा, मथुरा, हाथरस, शाहजहांपुर, एटा और हरदोई में तेज हवाओं के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। कानपुर, लखनऊ और इलाहाबाद में इसके बाद भारी मौसम की गतिविधि का खतरा होगा। राज्य के अधिकांश पूर्वी हिस्से गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, देवरिया, आजमगढ़ और कुशीनगर में भी बारिश होगी। अधिकारियों ने बताया कि यूपी में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यूपी के कुछ जिलों में आदेश जारी कर सभी सरकारी और निजी स्कूलों को शनिवार तक बंद रखने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें - इस नए एक्सप्रेसवे का काम बहुत जल्द जमीन पर दिखने लगेगा

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : वाराणसी से आनन्द विहार के लिए लखनऊ के रस्ते चलेगी यह पूजा स्पेशल ट्रेन

What's Your Reaction?

like
35
dislike
23
love
40
funny
27
angry
22
sad
36
wow
10