बाँदा : रो पड़े ये लोग, जब बन्दर का किया अंतिम संस्कार

शहर के अलीगंज मोहल्ले में आज करंट लगने से एक बंदर की मौत हो गई।इस घटना को देखकर..

बाँदा : रो पड़े ये लोग, जब बन्दर का किया अंतिम संस्कार

शहर के अलीगंज मोहल्ले में आज करंट लगने से एक बंदर की मौत हो गई।इस घटना को देखकर मोहल्ले के लोग दुखी हो गए।बाद में दर्जनों लोगों ने एकत्र होकर बाजे गाजे के साथ बंदर की शव यात्रा निकाली और हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को जिताने क्षेत्रीय अध्यक्ष ने दिए टिप्स 

अलीगंज मोहल्ले में श्री प्रकाश शुक्ला उर्फ पिंटू के घर के समीप लगे पीपल के पेड़ से बंदर छलांग मारकर उनकी छत में आ रहा था तभी वह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया और उसमें झुलस कर नीचे गिर पड़ा। मोहल्ले के लोगों ने आनन-फानन में उसके मुंह में गंगाजल और तुलसी पत्र डाला और तभी उसने दम तोड़ दिया। यह दृश्य देखकर हर किसी की आंखें भर आई।

यह भी पढ़ें - बाँदा : कोरोना वैक्सीन के लिए पंजीकरण अनिवार्य, दिखाने होंगे आईडी कार्ड 

इस बारे में समाजसेवी श्री प्रकाश शुक्ला ने बताया कि मोहल्ले के बुजुर्गों ने बताया कि बंदर भी मनुष्य की योनि में होते हैं इसलिए उनका अंतिम संस्कार होना चाहिए।तब तक मोहल्ले के दर्जनों युवक तैयार हो गए और गाजे-बाजे के साथ बंदर की शव यात्रा निकाली गई जिसे नवाब टैंक के पास हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

शव यात्रा के दौरान रघुपति राघव राजा राम की राम धुन गाते हुए लोग निकले तो लोगों ने फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि भी दी। इस दौरान लोग गमगीन नजर आ रहे थे ।शव यात्रा में सत्यनारायण श्रीवास ,राम तिवारी ,मनोज संतोष ,राजकुमार मिस्त्री, शीलू बोस ,संजय साहू इत्यादि शामिल है।

यह भी पढ़ें - कोरोना वायरस के साथ एक और वायरस का देश में खतरा मंडराया

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0