बांदा: कोरोना का खतरा टला नहीं, मिली कोविशील्ड की 14 हजार डोज

जिले में कोविड वैक्सिनेशन की फिर से शुरुआत हो गई है, इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए के श्रीवास्तव ने...

बांदा: कोरोना का खतरा टला नहीं, मिली कोविशील्ड की 14 हजार डोज

जिले में कोविड वैक्सिनेशन की फिर से शुरुआत हो गई है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि जिले को कोविशील्ड की 14 हजार डोज मिल गई हैं।

 यह भी पढ़ें -  देखिये वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी से प्रयागराज वाया बांदा चलने जा रही है यह 2 स्पेशल ट्रेनें

कोविड वैक्सीनेशन कराने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। उन्होंने शहर के नोडल अधिकारी को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।

सीएमओ ने बताया कि जिले में कोरोना प्रिकाशन डोज देने की शुरुआत हो चुकी है। शहर में प्रसवोत्तर केंद्र में वैक्सीनेशन कराने की व्यवस्था की गई है। चीन सहित कई देशों में ओमिक्रोन के वेरिएंट हैं, जिनसे संक्रमण फैल रहा है। देश के विभिन्न राज्यों में भी कोविड के केस हैं। जनपद में फिलहाल संक्रमण नहीं है। लेकिन अभी खतरा टला नहीं है, जो पहले से सावधानी बरत रहे थे, उसे आगे भी जारी रखे। सीएमओ ने कोविड गाइड लाइन के अनुरूप व्यवहार का पालन करने व मुंह पर मास्क और हाथों को सेनेटाइज करने की सलाह दी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजय कुमार शैवाल ने बताया कि जनपद के जिन लोगों की डेट ड्यू है, उनसे निवेदन है कि वह प्रसवोत्तर केंद्र पर जाकर डोज लगवा लें। बताया कि जिले में वैक्सीन की उपलब्धता हो गई है।

यह वैक्सीन मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल के नए भवन, अर्बन पीएचसी आजाद नगर व छाबी तालाब पहुंचा दी गई हैं। उन्होंने चिन्हित स्थलों पर पहुंचकर कोविड वैक्सीन की डोज लगवाने की अपील की है। कहा कि कोविड टीकाकरण ने कोविड की विभिन्न लहरों के प्रभाव को कम कर दिया है। इस वजह से ज्यादातर कोविड मरीज घर पर ही रहकर ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें -  लापरवाही की हद हो गई: पटरी पर दौड़ रही तेलंगाना एक्सप्रेस दो बार टूटकर अलग हुई

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0