बाँदा : बबेरू में प्रस्तावित परिवहन निगम के डिपो में अतिक्रमण बना बाधक

जनपद के  कस्बे में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के डिपो..

बाँदा : बबेरू में प्रस्तावित परिवहन निगम के डिपो में अतिक्रमण बना बाधक
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन

जनपद के कस्बे में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के डिपो के निर्माण की घोषणा की थी।

डिपों के निर्माण में अवैध निर्माण बाधक बना हुआ है इसे गंभीरता से लेते हुए जिला अधिकारी बांदा ने एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण हटाने को कहा है।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी बबेरू को पत्र लिखकर जिला अधिकारी बांदा आनंद कुमार सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार तहसील बबेरू में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के डिपों का निर्माण किया जाना है।

यह भी पढ़ें - अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर शेयर की बेटी की पहली तस्वीर, फैंस को बताया बेटी का नाम

उक्त प्रयोजन के लिए पुरानी तहसील की भूमि भी परिवहन निगम को हस्तांतरित हो चुकी है। जिसका अभिलेखों में इंद्राज हो चुका है और शासन से 150 लाख रुपए निर्माण कार्य हेतु स्वीकृत किए जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय प्रबंधक चित्रकूट धाम क्षेत्र बांदा द्वारा पत्र भेजकर अवगत कराया गया है कि उक्त भूमि का 7 जुलाई 20 20 को राजस्व विभाग एवं निगम के अधिकारियों के समक्ष सीमांकन भी हो चुका है।

यह भी पढ़ें - कपिल शर्मा के घर गूंजी फिर किलकारी, गिन्नी ने दिया बेटे को जन्म

सीमांकन में पाया गया कि भूमि में पश्चिम साइड के उत्तर के कोने में करीब 1000 वर्ग मीटर अधिक्रमित है जिसके हटाए जाने के लिए निगम द्वारा एसडीएम बबेरू और तहसीलदार बबेरू को अनेक पत्र प्रेषित किए हैं। किंतु अभी तक उक्त भूमि से अतिक्रमण नहीं हटाया गया है इसलिए क्षेत्रीय प्रबंधक के पत्र का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने एसडीएम बबेरू को निर्देश दिया है कि अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटवा कर 1 सप्ताह के अंदर कार्यवाही से अवगत कराएं।

यह भी पढ़ें - केंद्रीय बजट : वित्तमंत्री ने किसानों के लिए खोला खजाना, विपक्षी दलों को दिखाया आईना

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0