अनुप्रिया पटेल ने बुंदेलखंड की धरती से अपना दल (एस) का खाता खोलने का किया आह्वान

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को बुंदेलखंड की धरती..

अनुप्रिया पटेल ने बुंदेलखंड की धरती से अपना दल (एस) का खाता खोलने का किया आह्वान
अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel)

  • महोबा में कहा जनप्रतिनिधियों के सहयोग से सम्भव होगा जिले का विकास 

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को बुंदेलखंड की धरती बांदा से अपना चुनावी अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने बुंदेलखंड के महापुरुषों एवं योद्धाओं को नमन करते हुए 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से कमरकस करके उतरने का आह्वान किया। श्रीमती पटेल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 2022 में हमें बुंदेलखंड की धरती पर भी अपना दल (एस) का खाता खोलना है। 

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री के आने के पहले जल शक्ति मंत्री नें खटान व अमली कौर पाइप लाइन पेयजल योजना की समीक्षा की

श्रीमती पटेल ने कहा कि यह चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। हम सभी को इस पर मंथन करने की जरूरत है। आप हर चौक-चौपाल पर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों पर चर्चा करने की जरूरत है।

हमें इस पर भी मंथन करना है कि पूर्ववर्ती सरकारों ने आपको क्या दिया और आज केंद्र की एनडीए व प्रदेश की भाजपा व अपना दल एस की सरकार आप सभी को क्या दे रही है। पिछले 5 साल में आपको क्या मिला और क्या मिलने वाला है।

इस पर फोकस करने की जरूरत है। बुंदेलखंड में विकास के लिए यहां पर डिफेंस कॉरिडोर विकासित हो रहा है। रोजगार एवं आवागमन को तेज गति देने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जा रहा है। इन मेगा परियोजनाओं के मूर्तरूप लेने से बुंदेलखंड में रोजगार की नई संभावनाओं का पदार्पण होगा। 

यह भी पढ़ें - वर्ष 2022 में मिल सकती है रिंग रोड की सौगात : सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी

श्रीमती पटेल ने कहा कि पार्टी के संस्थापक यशकायी डॉ.सोनेलाल पटेल जी के विचारों को आत्मसात करने वाली पार्टी अपना दल (एस) निरंतर कमेरों, वंचितों, पिछड़ों, आदिवासी भाइयों के हक-हुकूक के लिए संघर्ष कर रही है। अपना दल (एस) की तरफ से हमने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने के लिए सड़क से लेकर संसद तक आवाज उठाया। आप सबकी मेहनत का ही नतीजा है कि आज आयोग को संवैधानिक दर्जा प्राप्त हो चुका है। 

अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel)

श्रीमती पटेल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपका मात्र एक ही लक्ष्य होना चाहिए-डॉक्टर साहब के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना। आप डाक्टर साहब के विचारों को जन-जन तक पहुंचाइए, सफलता खुद ब खुद आपके कदम चूमेगी। बांदा आगमन के दौरान कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय नेता का जगह-जगह फूलों की बारिश कर स्वागत किया। रैली में डॉ. सोनलाल पटेल के पुराने साथी शकील आरफी ने पार्टी की सदस्यता ली।

यह भी पढ़ें - अनशन कारियों ने न्याय न मिलने पर ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने की दी धमकी

मंच पर जेल राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रामलखन पटेल, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल, पार्टी के बुन्देलखण्ड प्रभारी पटेल कालिका प्रसाद निरंजन, जिलाध्यक्ष रामनरेश पटेल, जिला पंचायत सदस्य मीरा बाई पटेल, विधानसभा अध्यक्ष श्याम बाबू पटेल, महिला मंच की प्रदेश पदाधिकारी अंकिता सचान, कानपुर महानगर अध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव, सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे। संचालन राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह पटेल तथा कृष्णेन्दू पटेल ने संयुक्त रूप से किया। 

अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel)

भारत सरकार की वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल शनिवार सुबह महोबा पहुँची, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की एवं जिले के राजनैतिक परिदृश्य की समझने एवं परखने के प्रयास किया ।  रोजगार के साधन की कमी और गिरते खनन उद्योग के सवाल  पर कहा कि बुंदेलखंड में उद्योग और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षण केंद्र खोले जाएंगे और युवाओं को उससे जुड़ने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें - बालू माफियाओं ने बंदूक के बल पर खेत में खड़ी फसल उजाड़ कर रास्ता बनाया

इसके पहले केंद्रीय मंत्री शनिवार सुबह ट्रेन से महोबा रेलवे स्टेशन उतरीं, यहां से वह शहर के बजरिया स्थित सर्किट हाउस पहुंची। सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ करीब एक घंटे तक वार्ता की। इसके बाद करीब साढ़े दस बजे वह छतरपुर रोड स्थित भाजपा पार्टी कार्यालय पहुंची और कार्याकर्ताओं के साथ बैठक करके जिले की समस्याओं के संबंध में जानकारी ली।

अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel)

भाजपा कार्यालय में करीब आधा घंटे रुकने के बाद वह बजरिया स्थित सर्किट हाउस चली गईं। यहां से दोपहर बाद वह प्लाट नं चार, रूरल इंडस्ट्रियल स्टेट फतेहपुर बजरिया पहुँचीं  जहाँ पर उनके द्वारा बाला जी एग्रो इन्ड्रस्टीज का उद्धघाटन किया गया ,  उक्त एग्रो प्लांट मूंगफली उत्पादन से सम्बंधित बीज एवं अन्य तैयार सामग्री का निर्यात करेगा ।पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि महोबा जिले में रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए उद्योग-व्यापार से जुड़े प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई कंगना रनौत, यूजर्स कर रहे पद्मश्री वापस लेने की मांग 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1