बाँदा : बालू माफियाओं ने बंदूक के बल पर खेत में खड़ी फसल उजाड़ कर रास्ता बनाया

बालू माफियाओं ने खेत में खड़ी सरसों की फसल बंदूक के बल पर उजाड़ कर बालू भरे ट्रकों को निकालने के लिए रास्ता बना लिया है..

बाँदा : बालू माफियाओं ने बंदूक के बल पर खेत में खड़ी फसल उजाड़ कर रास्ता बनाया

बालू माफियाओं ने खेत में खड़ी सरसों की फसल बंदूक के बल पर उजाड़ कर बालू भरे ट्रकों को निकालने के लिए रास्ता बना लिया है। इस संबंध में किसानों ने जिला अधिकारी को शिकायती पत्र देकर दोषी खदान संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई न करने पर भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें - महोबा : पारिवारिक कलह के चलते युवक ने की आत्महत्या

जनपद के थाना मटौंन्ध अंतर्गत ग्राम मरौली के किसान फगुनिया, चौभैया बच्ची, रामाश्रय पुत्र गण स्व. रामकिशोर, मलखान पुत्र स्व. दुर्गा ने शिकायती पत्र में बताया कि गाटा संख्या 329/11 रकबा 1.050 हेक्टेयर  329/12 रकबा 0.875 हेक्टेयर के सह खातेदार व कबिज दाखिल काश्तकार किसान हैं। हमारे उपरोक्त गाटो में ही सरसों की फसलें बोई गई थी लेकिन मरौली खादर खंड संख्या 3 व 4 के बालू पट्टा धारकों द्वारा खड़ी फसल को उजाड़ कर जबरन बंदूक के बल पर रास्ता बना लिया गया है।

जब हम लोगों ने विरोध किया तो खदान संचालकों के गुंडों द्वारा गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी गई और हमें हमारे ही खेतों से खदेड़ दिया गया। साथ ही यह धमकी भी दी गई है कि अगर तुम लोग नहीं मानोगे तो तुम्हें फर्जी मुकदमों में फंसा दिया जाएगा। इन किसानों ने जिला अधिकारी से मांग की है कि हमारी जमीन में बंदूक के बल पर जबरन रास्ता बनाने वाले बालू माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। अन्यथा न्याय के लिए हम अपने ही खेत पर भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

यह भी पढ़ें - स्कूल से घर जाते समय रास्ते में नाबालिग छात्रा को पकड़ कर युवक ने किया दुष्कर्म

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई कंगना रनौत, यूजर्स कर रहे पद्मश्री वापस लेने की मांग 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1