बुन्देलखण्ड में एडवेंचर के साथ टूरिज्म की उड़ान को पंख देने के लिए एक बड़ी पहल का आगाज

एडवेंचर के शौंकीन अब हवाई सफर के जरिए यहां के ऐतिहासिक एवं प्राकृतिक सौन्दर्य का दीदार कर सकेंगे। बुन्देलखण्ड एयर सर्विसेज..

बुन्देलखण्ड में एडवेंचर के साथ टूरिज्म की उड़ान को पंख देने के लिए एक बड़ी पहल का आगाज
बुन्देलखण्ड में एडवेंचर के साथ टूरिज्म की उड़ान को पंख देने के लिए एक बड़ी पहल..

झाँसी,

एडवेंचर के शौंकीन अब हवाई सफर के जरिए यहां के ऐतिहासिक एवं प्राकृतिक सौन्दर्य का दीदार कर सकेंगे। बुन्देलखण्ड एयर सर्विसेज एवं बेतवा रिवर साइट फार्म के संयुक्त तत्वावधान ओरछा में हेलीपैड जॉय राइड का शुभारम्भ किया गया। मुख्य अतिथि म0प्र0 पर्यटन बोर्ड प्रमुख सचिव शेखर शुक्ला एवं बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की धर्मपत्नी श्रीमती किरण राव ऑनलाइन जूम के जरिए कार्यक्रम का शुभारम्भ कराया। 

यह भी पढ़ें - पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की सौगात की तैयारी

जूम पर सम्बोधित करते हुए म0प्र0 पर्यटन बोर्ड प्रमुख सचिव शेखर शुक्ला ने कहा कि मध्य प्रदेश और खासकर ओरछा, झांसी तथा आसपास के पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए यह एक सराहनीय पहल है। यहां कई ऐसे ऐतिहासिक एवं आकर्षक स्थल हैं जहां तक समय अथवा संसाधन की कमी के कारण पर्यटक नहीं पहुंच पाते हैं। निश्चित ही इस तरह की हवाई सेवाएं छोटे-छोटे शहरों के आकर्षक स्थलों को राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचान दिलाएंगी। म0प्र0 टूरिज्म का यही मकसद है कि यहाँ पर्यटकों के लिए हर वह सुविधा उपलब्ध हो जोकि राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरे।

बुन्देलखण्ड में एडवेंचर के साथ टूरिज्म की उड़ान को पंख देने के लिए एक बड़ी पहल..

विशिष्ट अतिथी प्रगति सोशल डेवलपमेंट सोसायटी के अध्यक्ष राहुल रिछारिया ने बताया कि देश-विदेश से सैकड़ो पर्यटक प्रतिदिन ओरछा अथवा बुन्देलखण्ड के अन्य मनोरम स्थलों पर छुट्टियां मनाने आते हैं। कई बार समय अभाव के कारण पर्यटकों के मन में एक टीस रह जाती है कि वह महारानी लक्ष्मीबाई के शौर्य के साक्षी ऐतिहासिक किले का दीदार नहीं कर पाए अथवा भगवान रामराजा को लौटते वक्त हवा से नमन नहीं कर पाए या फिर वेतवा घाट, गढ़कुंडार किला, बरूआसागर किला, देवगढ़, गढ़मऊ झील, आंतिया तालाब, नारायण बाग, सुकुआं-ढुकुवां डैम, पारीछा डैम आदि देखने से वंचित रह गए। हेलीकॉप्टर राइड इनके लिए एक अच्छा विकल्प है।

यह भी पढ़ें - प्रयागराज से पनवेल मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा 28 से, यह स्पेशल ट्रेन बाँदा से भी होकर गुजरेगी

एडवेंचर कार रैली के दौरान हमने अनुभव किया और कई लोगों ने कबूल किया कि यहां का प्राकृतिक सौन्दर्य उन्हें उद्दाख की वादियों की याद दिलाता है। तो फिर बुन्देलखण्ड पयर्टन के क्षेत्र में विश्वस्तरीय सुविधाओं से अछूता कैसे रह सकता है। इस प्रयास से उन क्षेत्रीय लोगों की महत्वकांक्षाओं को भी बल मिलेगा एडवेंचर के क्षेत्र में कुछ नया अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं। 

बुन्देलखण्ड में एडवेंचर के साथ टूरिज्म की उड़ान को पंख देने के लिए एक बड़ी पहल..

बुन्देलखण्ड एयर सर्विसेज से डायरेक्टर राहुल तिवारी ने बताया कि इस पूरे प्रोजेक्ट को इस तरह तैयार किया गया है जिससे केवल टूरिस्ट ही नहीं बल्कि क्षेत्रीय लोग निजी समारोह अथवा अन्य सुविधा के लिए इसका उपयोग कर सकें। जैसे शादी-विदाई समारोह, जन्मदिन, शादी सालगिरह, पुष्प वर्षा, इमरजेंसी के वक्त एम्बुलेंस सर्विस अथवा भारत में कहीं भी शीघ्र पहुंचने की सुविधा का लाभ उपलब्ध कराया जाएगा। इस दौरान व्यवसाई संजीव बब्बर, राकेश सिंह, लक्ष्मण सिंह यादव ने परिवार सहित हैलीकॉप्टर राइड ली। कार्यक्रम के दौरान होटल राजमहल के डायरेक्टर मनीष सेंगर, पायलेट कैप्टिन संदीप शर्मा, विशाखा शर्मा आदि भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बाद योगी सरकार बुंदेलखंड को बड़ा उपहार देने की तैयारी में

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
2