प्रयागराज से पनवेल मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा 28 से, यह स्पेशल ट्रेन बाँदा से भी होकर गुजरेगी

उत्तर मध्य रेलवे ने बुंदेलखंड को दो सौगाते देते हुए यात्रियों को बड़ी खुशखबरी दी है। अब बांदा सहित बुंदेलखंड के..

प्रयागराज से पनवेल मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा 28 से, यह स्पेशल ट्रेन बाँदा से भी होकर गुजरेगी
प्रयागराज से पनवेल मुंबई के लिए सीधी ट्रेन

उत्तर मध्य रेलवे ने बुंदेलखंड को दो सौगाते देते हुए यात्रियों को बड़ी खुशखबरी दी है। अब बांदा सहित बुंदेलखंड के चित्रकूट, महोबा और खजुराहो से होते हुए आर्थिक राजधानी मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू हो रही है। यह ट्रेन प्रयागराज से मुंबई तक चलेगी। फिलहाल इस ट्रेन को सप्ताह में 1 दिन चलाने की योजना है।

यह भी पढ़ें - श्री रामायण यात्रा सीरीज का शुभारम्भ, यह ट्रेन चित्रकूट भी आयेगी

बांदा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर श्री कृष्ण कुशवाहा ने बताया कि 28 नवंबर से शुरू होने वाली है ट्रेन प्रयागराज से पनवेल मुंबई तक जाएगी।  प्रयागराज से पनवेल की तरफ जाते समय यह ट्रेन रात को 9 बजे बांदा से जाएगी जबकि वापसी में यह ट्रेन रात को 12 बजे यहां पहुंचेगी और 12. 5 के रवाना होगी।

हर रविवार को जहां यह ट्रेन प्रयागराज से मुंबई तक का फेरा करेगी तो वहीं हर सोमवार को एक दूसरी सुपर फास्ट ट्रेन मुंबई से प्रयागराज लौटेगी। इन ट्रेनों के फेरों से कम से कम एक दर्जन शहरों को लाभ होगा। उक्त ट्रेन 28 और 29 नवंबर से प्रारंभ होने जा रही है। इसी तरह 28 नवंबर से एक बार फिर खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी ट्रेन प्रारंभ हो जाएगी जिससे राजस्थान तक की यात्रा आसान होगी।

उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ मनोज सिंह ने बताया कि ट्रेन संख्या 01903 सुपर फास्ट प्रयागराज  से मुंबई के लिए सकेगी। यह ट्रेन सप्ताह में रविवार को मिलेगी। वहीं दूसरी तरफ 01904 हर सोमवार को मुंबई से रवाना होगी। इन ट्रेनों में स्लीपर के दो डिब्बे, जनरल के 11 डिब्बे सहित एसी डिब्बों को मिलाकर कुल 22 कोच होंगे। इस ट्रेन के माध्यम से छतरपुर और खजुराहो के रेलवे स्टेशन से प्रयागराज, नैनी, शंकरगढ़, मानिकपुर, चित्रकूट, बांदा, महोबा, खरगापुर, टीकमगढ़, ललितपुर, बीना, भोपाल, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक, मुंबई जैसे शहर जुड़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें - पर्यटन विकास में महोबा एक और कदम बढा : कीरत सागर में कीर्तिवर्मन बोट क्लब की शुरुआत

यह भी पढ़ें - झांसी मानिकपुर रेलवे ट्रेक के डबल ट्रैक के काम में आई तेजी

What's Your Reaction?

like
8
dislike
2
love
15
funny
6
angry
4
sad
10
wow
1