बर्थडे स्पेशल 30 जुलाई: रील लाइफ खलनायक रहे सोनू सूद ऐसे बने रियल लाइफ हीरो

फिल्म इंड्रस्ट्री का एक ऐसा अभिनेता हैं जिसने बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई हैं। इसके बावजूद वह असल जिंदगी में रियल लाइफ हीरो हैं।

बर्थडे स्पेशल 30 जुलाई: रील लाइफ खलनायक रहे सोनू सूद ऐसे बने रियल लाइफ हीरो
Bollywood Actor Sonu Sood

फिल्म इंड्रस्ट्री का एक ऐसा अभिनेता हैं जिसने बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई हैं। इसके बावजूद वह असल जिंदगी में रियल लाइफ हीरो हैं। आज फैंस उन्हें उनकी नेक दरियादिली के लिए मसीहा की तरह पूजते हैं, हम बात कर रहे हैं अभिनेता सोनू सूद की। सोनू सूद 30 जुलाई को 47 साल के हो जाएंगे।

सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई, 1973 को पंजाब के मोगा जिले में हुआ था। उनके पिता का नाम शक्ति सागर सूद और मां का नाम सरोज सूद था। अपनी प्रारंभिक शिक्षा मोगा से पूरी करने के बाद उन्होंने  उच्च शिक्षा नागपुर से पूरी की। सोनू ने वाईसीसीई नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स से इंजीनियरिंग भी की है।

सोनू का मन इंजिनयरिंग में नहीं लगा और उन्होंने मॉडलिंग को अपना करियर चुना। वह मिस्टर इंडिया के प्रतियोगी भी रहे। फिल्मों में आने से पहले साल 1996 में सोनू ने सोनाली से शादी की, जिनसे उनके दो बेटे इशांत और अयान है।

Want to earn that gym membership? Sonu Sood is ready to distribute ...

साल 1999 में सोनू ने तमिल फिल्म 'कल्लाझागर' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। हालांकि इससे पहले वह कुछ म्यूजिक एलबमों में नजर आ चुके थे। साल 2002 में सोनू ने हिंदी फिल्म 'शहीद ए आजम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वो भगत सिंह के किरदार में नजर आए थे। साल 2009 में आई तेलुगु फिल्म 'अरुंधति' सोनू की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट रही। इस फिल्म में सोनू के किरदार और अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बाद सोनू ने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वह हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, उर्दू भाषा की फिल्मों में भी अभिनय करते नजर आए। वैसे तो सोनू ने फिल्मों में लगभग हर तरह के किरदार निभाए हैं, लेकिन ज्यादातर फिल्मों में वह विलेन की भूमिका में ही नजर आए हैं। इसके बावजूद उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है।

सोनू की प्रमुख फिल्मों में जिंदगी खूबसूरत है, राजा, आशिक बनाया आपने, जोधा अकबर, सिंह इज किंग, एक विवाह ऐसा भी, अरूंधति, दबंग, बुड्ढा होगा तेरा बाप, शूटआउट एट वडाला, रमैया वस्तावैया, आर राजकुमार, इंटरटेनमेंट, हैप्‍पी न्‍यू ईयर, गब्‍बर इज बैक, दबंग 3 आदि शामिल हैं।

सोनू सूद ने साल 2020 में देश में फैले कोरोना वायरस महामारी के दौरान कई लोगों की निःस्वार्थ मदद और सेवा कर रहे हैं। देश में लगे लॉकडाउन के दौरान घर से दूर अलग-अलग जगह फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने अपने खर्चें पर उनके घर तक पहुंचाया है। हाल में सोनू सूद ने फ्लाइट का व्यवस्था कर विदेश में फंसे छात्रों को उनके घर पहुंचाया।

अब उन्होंने प्रवासी मजदूरों को जॉब दिलाने के लिए एक एप लॉन्च किया है। कोरोना काल में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद गरीबों और जरूरमंदों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सोनू सूद जल्द ही अक्षय कुमार और मनुष्य छिल्लर के साथ फिल्म 'पृथ्वीराज' में नजर आएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0