धर्म के नाम पर महिलाओं व युवतियों का दैहिक शोषण करता था बाबा

जिस शिद्दत से हमारे देश में धर्म और आस्था पर लोगों का यकीन है, उसी शिद्दत से धर्म और अध्यात्म की आड़ में फर्ज़ी बाबाओं की जमात लोगों की आस्थाओं के साथ खेल रही है...

धर्म के नाम पर महिलाओं व युवतियों का दैहिक शोषण करता था बाबा

नरसिंहपुर

  • तहसीलदार ने किया बाबा धर्मदास की चल अचल सम्पत्ति का सीमांकन
  • दो किलो गांजा क साथ बाब गिरफ़्तार, साक्ष्य जुटाने मे जुटी पुलिस

ऐसे गुरुघंटालों की अपने देश में कोई कमी नहीं है, एक ढूंढिए हजार मिलेंगे और अब इसी फेहरिस्त में एक और नए बाबा शामिल हो गए हैं। जो आपकी भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं। मामला सोमवार को नरसिंहपुर जिले के नांदिया बिलहरा गांव का सामने आया है।

कई महिलाओ से शोषण के आरोप
नरसिंहपुर जिले के नांदिया बिलहरा गांव में स्थित हनुमान मंदिर को नया स्वरूप देकर धर्मेंद्र दुबे उर्फ धर्मदेव महाराज और उसके छोटे भाई रामदेव महाराज उर्फ छोटे गुरुजी ने मंदिर की आड़ में अय्याशी का आलीशान अड्डा बनाया हुआ है। इस अड्डे को नाम दिया है साकेत धाम जहां धर्मेंद्र उर्फ धर्मदेव लड़कियों का यौन शोषण करता है। धर्म का चोला ओढ़े यह पाखंडी न सिर्फ लड़कियों का शारीरिक शोषण करता है।  उक्त बाबा के ऊपर कई को अपनी हवस का शिकार बनाने के आरोप लागये जा रहे हैं, वही पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है ।

स्वयं ही बनाता था कुकृत्यों की वीडियो
उक्त बाबा तंत्र विद्याओं से पहले युवतियों को फंसाता था और उसके बाद उनके साथ संबंध बनाता था। इतना ही नहीं, इस दौरान बाबा स्वयं ही अपने कुकृत्यों की वीडियो भी बनाता था। जिसके बाद युवतियों को वाडियो वायरल करने की धमकी दी जाती और उनके साथ लगातार दुष्कर्म किया जाता था।  बाबा द्वारा कई अश्लील वीडियों वायरल करने की भी चर्चा जोरो पर है ।

दुकान से डाटा हुआ लीक  
सूत्रो की माने तो उक्ता बाबा द्वारा अपने कुकृत्य के वीडियो अपने मोबाइल पर रिकार्ड किये गये थे एवं मोबाइल खराब होने के कारण मोबाईल दुकान में सुधरवाने के लिये दिया गया था जहां से उक्त डाटा लीक हुआ और बाबा की करतूत लोगो के सामने आ गई ।

कई राज्यों मे भी फैला है नेटवर्क
सूत्रो की माने तो धर्मदेव के शिष्य देश के कई राज्यों कई शहरों में हैं जो कि आस्था एवं श्रद्धा के साथ हजारों किलोमीटर का रास्ता तय करके इस पाखंडी के दरबार में आते हैं, लेकिन नांदिया गांव के लोग इसे संत नहीं मानते हैं इसे लोगों से पैसे ऐंठने वाला ढोंगी मानते हैं।

 2 किलो गांजा के साथ बाबा गिरफ्तार
वहीं जब पुलिस को धरमदास के कारनामों की जानकारी मिली तो पुलिस ने सक्रियता से ढोंगी धरमदास के आश्रम साकेत धाम में दबिश दी जहाँ दो किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ धरमदास को पकड़ा और जेल भेजा गया, जबकि अन्य आरोपितों के साक्ष्य जुटाने के लिये टीम का गठन कर जांच की जा रही है ।

तहसीलदार ने किया संपत्ति का सीमांकन
उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुये प्रशासन द्वारा बाबा की संपत्ति की के निर्देश दिये गये। निर्देश प्राप्त होने के बाद तेंदूखेड़ा तहसीलदार द्वारा मौके पर जाकर बाबा की संपत्ति की जांच कर पंचनामा तैयार किया । उक्त जांच के दौरान संरपंच सहित सैकड़ो ग्रामवासी मौजूद रहे ।

जांच का बढ़ा दायरा
उक्त बाबा द्वारा किये गये कुकृत्य की जांच जारी है एंव पुलिस द्वारा नरसिंहपुर-जबलपुर जिले के साथ - साथ अन्य जिलों मे भी जांच के लिये जा सकती है सूत्रो से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा ग्रामीणो व परिजनों से पूछताछ के बाद जबलपुर जाने की जानकारी प्राप्त हुई है । वही पुलिस द्वारा उक्त मामले को लेकर अभी कोई स्पष्टीकरण नही दिया गया है। एंव जांच का दायरा और भी बढ़ने के आसार नजर आ रहे है ।

मौजूद रहे परिजन
जांच के दौरान परिजनों द्वारा संपत्ति के दस्तावेजों भी प्रस्तुत कर प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग की । जांच के दौरान आरोपित बाबा की माता, दादी , पत्नि , भाई , पिता , पुत्र सहित अन्य मौजूद रहे । 

हिन्‍दुस्‍थान समाचार