प्रॉस्टीट्यूट जैसे अभद्र शब्दों से सोशल मीडिया पर पत्रकार के हमलों से आहत डॉक्टर दम्पत्ति बाँदा छोड़ने पर मजबूर

फेसबुक, यू-ट्यूब व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से पिछले एक माह से अवनि परिधि अस्पताल तथा उसमें कार्यरत लेडी डॉक्टर व उनके पति..

प्रॉस्टीट्यूट जैसे अभद्र शब्दों से सोशल मीडिया पर पत्रकार के हमलों से आहत डॉक्टर दम्पत्ति बाँदा छोड़ने पर मजबूर
अरूणेश सिंह

फेसबुक, यू-ट्यूब व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से पिछले एक माह से अवनि परिधि अस्पताल तथा उसमें कार्यरत लेडी डॉक्टर व उनके पति के खिलाफ लगातार मनगढ़ंत खबरें और बाद में अमर्यादित टिप्पणी करके डॉक्टर और उनके पति की छवि खराब करने में तुले पत्रकार की प्रताड़ना से तंग आकर दोनों पति-पत्नी ने हमेशा के लिए बाँदा छोड़ देने का मन बना लिया है, यह जानकारी डॉक्टर के पति ने आज अवनि परिधि अस्पताल में बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

यह भी पढ़ें -  अवनी परिधि अस्पताल को बदनाम करने का कुचक्र रचने वालों ने मुंह की खाई

शहर के महाराणा प्रताप चौराहे स्थिति अवनि परिधि अस्पताल की वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. संगीता भारती सिंह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इस प्रेस कान्फ्रेंस में उनके पक्ष को रखने के लिए उनके पति व अस्पताल के प्रशासक इं. अरूणेश सिंह मौजूद थे। अरूणेश सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया का तथाकथित पत्रकार अभिषेक शुक्ला पिछले एक महीने से अवनि परिधि अस्पताल तथा उसमें कार्यरत उनकी पत्नी व स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. संगीता के साथ-साथ स्वयं उनके खिलाफ लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से अमर्यादित टिप्पणी करके छवि खराब करने में जुटा है।

अवनी परिधि अस्पताल

उसकी मनगढ़ंत खबरों की जांच के लिए प्रशासन की टीम ने अस्पताल में छापा मारकर बाकायदा जांच की थी। जांच में सारे आरोप निराधार साबित हुए थे। इसके बाद मनगढ़ंत खबरें चलाने वाले अभिषेक शुक्ला और उनके गिरोह के साथियों को मुंह की खानी पड़ी थी। इससे तिलमिलाए अभिषेक शुक्ला व उनके साथियों ने सीधे डॉ. संगीता को टारगेट करके उन पर अभद्र व अमर्यादित टिप्पणी करना शुरू कर दिया। इस दौरान अपने आप को स्वयंभू पत्रकार कहने वाला यह शख्स पत्रकारिता की मर्यादा भूलकर ऐसे घृणित शब्दों का इस्तेमाल स्वयं करने व करवाने लगा, जो पत्रकारिता के मिशन से जुड़े लोगों के लिए शर्मनाक है। जिससे एक बार फिर ऐसे तथाकथित पत्रकारों के कारण निष्पक्ष पत्रकारिता को दाग लगा है।

यह भी पढ़ें -  टोक्यो ओलम्पिक जागरूकता रिले का बाँदा में स्वागत

इं. अरूणेश सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी डॉ. संगीता भारती सिंह ने इस पूरे प्रकरण के बारे में जिलाधिकारी को दी गई शिकायत में बताया है कि वो पिछले 7 वर्षों से अवनि परिधि अस्पताल में कार्यरत हैं। तथाकथित पत्रकार अभिषेक शुक्ला एवं उनके कुछ मित्र उन्हें व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाते हुए यूट्यूब चैनल एवं फेसबुक ग्रुप में उनके खिलाफ अभद्र एवं अश्लील पोस्ट तथा कमेंट किये जा रहे हैं, जोकि न्यायसंगत नहीं है।

कुछ समय पूर्व अभिषेक शुक्ला द्वारा चलाई गई खबरों की जांच सिटी मजिस्ट्रेट व सीएमओ द्वारा की गई थी और अस्पताल परिसर में किसी प्रकार की कोई गलती नहीं पाई गई थी। जिसके लिए प्रशासन ने क्लीन चिट भी दिया था लेकिन इन तत्वों ने उन पर तथा उनके पति पर अनावश्यक मानसिक दबाव डाला एवं उन दोनों का सामाजिक उत्पीड़न जारी रखा। जिससे उनकी प्रतिष्ठा व सामाजिक मान-सम्मान को ठेस पहुंची है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : मुठभेड़ के बाद पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर से के चंगुल से अपहृत किशोर को मुक्त कराया

जिलाधिकारी को सम्बोधित इस पत्र को प्रतिलिपि के रूप में सूचनार्थ मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, अनुसूचित जाति आयोग, राज्य महिला आयोग, मेडिकल काउंसिल एवं पुलिस अधीक्षक बांदा को भेजा गया है। 

इं. अरूणेश सिंह ने पत्रकार वार्ता में पत्रकारों के सवालों के जवाब दिये व अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि वो और उनकी पत्नी डॉ. संगीता ने मरीजों की चिकित्सा के अलावा समाजसेवा में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। वो दोनों कंधे से कंधा मिलाकर समाजसेवा में भाग ले रहे हैं। कोरोना काल में अपने परिवार की जान जोखिम में डालते हुए भी सभी मरीजों का न सिर्फ इलाज किया बल्कि सामाजिक दृष्टिकोण से सरकार के व जनसहायतार्थ हजारों गरीबों को राशन किट वितरित की।

यह भी पढ़ें - सत्रह दिन पहले अपहृत मॉडल का भाई जौनपुर में वाहन चेकिंग में पकड़ा गया

उस दौरान दिन-रात राशन किट बनाने व वितरित करने में उनके साथ अस्पताल का स्टाफ व उनके मित्रगण लगे रहे। अपनी जान की परवाह किए बगैर अस्पताल के सामने से गुजर रहे प्रवासी मजदूरों को ताजा खाना, पानी व राशन उपलब्ध कराया। इसके साथ ही दिन-रात मेहनत करने वाले पुलिसकर्मियों की भी उनकी जरूरत के हिसाब से मदद की है। आज भी गरीब मरीजों का मुफ्त इलाज करते हैं और आयुष्मान भारत के अंतर्गत भी लोगों की मदद कर रहे हैं। इसके बाद भी तथाकथित पत्रकारों को हमारी सेवाएं नागवार गुजर रही हैं। पता नहीं किस खुन्नस के चलते यह पत्रकार उन दोनों को निशाना बनाकर लगातार उत्पीड़न कर रहा है।

इं. अरूणेश सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी डॉ. संगीता ने पुलिस अधीक्षक को एक पत्र सौंपकर उक्त तथाकथित पत्रकार अभिषेक शुक्ला के विरूद्ध मुकद्मा पंजीकृत करते हुए उचित कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। डॉ. संगीता भारती सिंह एवं उनके पति इं. अरूणेश सिंह ने बताया कि वो अब अपने खिलाफ चल रहे षड़यन्त्रों से तंग आकर बाँदा छोड़ने के लिए मजबूर हैं। आखिर कब तक अपनी सामाजिक मान-सम्मान का हनन होते देखेंगे व सहन करेंगे, इसीलिए वो ऐसा कदम उठाने को मजबूर हो चले हैं।

यह भी पढ़ें - केदार सम्मान - 2021 विमल कुमार को उनके कविता संग्रह के लिए दिया जायेगा

What's Your Reaction?

like
4
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0