कानपुर में यातायात पुलिस का अनोखा कारनामा, कार चालक का 'नो हेलमेट' में काटा ई-चालान

कानपुर में यातायात पुलिस की एक बड़ी चूक सामने आई है। ऑनलाइन ई-चालान सिस्टम के तहत एक कार चालक का चालान काट दिया गया है..

कानपुर में यातायात पुलिस का अनोखा कारनामा, कार चालक का 'नो हेलमेट' में काटा ई-चालान
कार चालक का 'नो हेलमेट' में काटा ई-चालान..

  • चालान के बाद हेलमेट लगाकर कार चला रहा युवक बना शहर में चर्चा का विषय

कानपुर में यातायात पुलिस की एक बड़ी चूक सामने आई है। ऑनलाइन ई-चालान सिस्टम के तहत एक कार चालक का चालान काट दिया गया है। अजीब बात यह है कि चालक का चालान बिना हेलमेट कार चलाने को लेकर काटा गया है।

यह भी पढ़ें - यूपी की पहली ट्रेन जिसमें 15 सितम्बर से लगेंगे दो इकोनाॅमी एसी कोच, जल्दी देखिये

ट्रैफिक पुलिस के इस अजीब-ओ-गरीब एक हजार रुपये के चालान का मैसेज जब गाड़ी स्वामी के मोबाइल में आया तो वह भौचक्का रह गया। उसने यातायात पुलिस के इस अनोखे कारनामे (कार्रवाई) के बाद से कार चालक अब कार में हेलमेट लगाकर चल रहा है।क्योंकि उसे डर है कि कहीं पुलिस फिर से बिना हेलमेट कार चलाने पर उसका चालान न कर दें।

कार चालक का 'नो हेलमेट' में काटा ई-चालान..

जनपद के नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित बाबानगर इलाके में रहने वाले विशाल मिश्रा ने बताया कि उनके पास मारुति सुजुकी कम्पनी की स्विफ्ट कार है, जिसका नम्बर यूपी-78 जीएन 8020 है। उन्होंने बताया कि 31 अगस्त को वह आवश्यक काम से कार द्वारा शहर की ओर गए थे। वापस घर आने पर उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। मैसेज के माध्यम से ऑनलाइन ई-चालान होने के बारे में जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें - पिछली तथा वर्तमान सरकार की सोच जातिवादी, हर स्थान पर हुआ ब्राह्मणों का शोषण : मायावती

जब मैसेज पढ़ा तो पता चला कि हेलमेट लगाकर कार न चलाने की वजह से उनका 1000 रुपये का चालान किया गया है।कार स्वामी विशाल मिश्रा का कहना है कि यह यातायात पुलिस की भारी लापरवाही का नमूना है लेकिन एतिहातन अब वह हेलमेट लगाकर कार चला रहे है कि कही ऐसा न हो कि ट्रैफिक पुलिस दोबारा उनका चालान काट दें।

बताते चलें कि, यातायात पुलिस की घोर लापरवाही के चलते हेलमेट लगाकर कार चला रहा युवक विशाल अब कानपुर जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ हैं। वहीं दूसरी तरफ जनता के बीच ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर जमकर किरकिरी हो रही हैं। मामले में यातायात पुलिस को कोई अधिकारी कुछ में बोलने से बच रहा है।

यह भी पढ़ें - टिकैत के सामने लाठी लेकर क्यों खड़े हो गए 'मुख्यमंत्री योगी'

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1