एमसीएच विंग खोह में एम्बुलेंस पायलटों को दिया गया प्रशिक्षण

जनपद के एमसीएच विंग खोह में 102 व 108 एंबुलेंस के पायलटों की ट्रेनिंग संपन्न हुई...

एमसीएच विंग खोह में एम्बुलेंस पायलटों को दिया गया प्रशिक्षण

चित्रकूट। जनपद के एमसीएच विंग खोह में 102 व 108 एंबुलेंस के पायलटों की ट्रेनिंग संपन्न हुई। मण्डलीय कार्यक्रम प्रबंधक आलोक कुमार ने प्रशिक्षण का अवलोकन किया। इस दौरान मण्डलीय परिवार नियोजन एवं लॉजिस्टिक प्रबंधक अमृता राज भी मौजूद रहीं।

यह भी पढ़े : भक्तों को परेशानी होती है तो प्रभु करते हैं संकट का निवारण : आचार्य

मण्डलीय कार्यक्रम प्रबंधक ने पायलटो को प्रक्रिया समय के अंदर अधिक से अधिक मरीजों को सेवा देने का प्रण दिलाया और उनकी कार्य कुशलता को जांचा। यातायात नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित हॉस्पिटल में पहुंचने के टिप्स दिए। एंबुलेंस मंडल अधिकारी प्रशान्त त्रिपाठी ने नए प्रयासों की सराहना की। मण्डलीय परिवार नियोजन एवं लॉजिस्टिक प्रबंधक ने कहा कि नसबंदी के मरीजों को बहुत ही सेफ्टी के साथ सफलतापूर्वक उनके घर तक पहुंचाना महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। जिसमें पायलट बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। एंबुलेंस के पायलटो को सही समय पर पहुंचने की उपयोगिता बताई गई। किसी भी दशा में सेवा और समर्पित भाव से रहना बताया गया। ट्रेनिंग के अंतिम दिन जोनल वर्कशॉप मैनेजर यशवंत पाठक ने बताया कि बांदा में वर्कशाप है जहां पर गाड़ियों से संबंधित समस्याओं का समाधान तुरंत किया जाता है और आसानी के लिए सर्विस वैन भी पूरे जोन में भेजते हैं जो कि एंबुलेंस के तैनाती स्थल पर ही जाकर वहीं सर्विस प्रदान करती है। जिससे काफी समय बचता है।

यह भी पढ़े : उप्र में ओलावृष्टि और मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना

नए इंजन के बारे में भी बतायास क्वालिटी हेड विपिन शुक्ला ने बताया कि गाड़ियों का समुचित रखरखाव और गाड़ियों के मेंटीनेंस में पायलट की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। बताया कि ग्रीन हेल्थ सर्विसेज संस्था ऐसी ट्रेनिंग का आयोजन करती है। जिससे गुणवत्तापरक सुविधा जनता को मिलती रहे। ट्रेनिंग में फतेहपुर के पीएम आशीष द्विवेदी, कौशांबी के दिनेश यादव, बांदा से शुभम तोमर, चित्रकूट से राजेश और प्रदीप द्विवेदी उपस्थित रहे। लखनऊ से आए ट्रेनर रोहित और संजीव ने सरल तरीके से ट्रैनिंग दी। ऑपरेशन हेड आशुतोष मिश्रा ने गोल्डन हावर के बारे में बताया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0