चित्रकूट के जंगलों में अब टाइगर गुर्राएगा, बाल्मीकि व तुलसी स्थलों का होगा विकास : मुख्यमंत्री योगी

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को चित्रकूट में पहुंचकर उत्तर प्रदेश में शुरू हो रहे...

चित्रकूट के जंगलों में अब टाइगर गुर्राएगा, बाल्मीकि व तुलसी स्थलों का होगा विकास : मुख्यमंत्री योगी

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को चित्रकूट में पहुंचकर उत्तर प्रदेश में शुरू हो रहे वन महोत्सव का शुभारंभ किया और कहा कि श्री राम को जन जन तक पहुंचाने वाले ऋषि बाल्मीकि और संत तुलसीदास के जन्म स्थलों का वृहद विकास कराया जाएगा।

राजापुर चित्रकूट बाईपास की कनेक्टिविटी होगी और जल्दी ही चित्रकूट में टाइगर रिजर्व बनेगा जहां के जंगलों में टाइगर  गुर्राएगा।

यह भी कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद में स्मार्ट क्लासों का शुभारंभ किया जाएगा। चित्रकूट के 12 सौ स्कूलों में लाइब्रेरी बनेगी। उन्होंने यह भी कहा कि 400 परियोजनाओं में जल जीवन के तहत 75 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है ।ब्लॉक क्षेत्र में 3 अमृत सरोवरों को सम्मानित किया जाएगा और फिर जनपद के तीन अमृतसरोवरों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि बुंदेलखंड में एयरपोर्ट में एएमओ को तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें - झांसी डिवीजन में अब थ्री फेज इंजन के सहारे दौड़ेगी ट्रेन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री सुबह बरमबाबा के पास स्थित सेहरिन कोदंड वन क्षेत्र में हरिशंकरी पौधे लगाकर प्रदेश के पौधरोपण अभियान की शुरुआत की। इसके बाद मंच पर पहुंचें और हाईस्कूल की जिला टॉपर व यूपी में दसवां स्थान पाने वाली हर्षिता सिंह और मडैय्यन ग्राम पंचायत के प्रधान को सम्मानित किया।सरकारी योजनाओं के दस पात्रों को स्वीकृति पत्र सौंपा। इसके बाद जनसभा को किया।

यह भी पढ़ें - बेतवा एक्सप्रेस दुर्ग से कानपुर का रूट डायवर्ट, मानिकपुर प्रयागराज से होते हुए कानपुर पहुंचेगी

यह भी पढ़ें - देखिये बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आकर्षक तस्वीरें, उत्तर प्रदेश बन रहा है, एक्सप्रेस प्रदेश

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
4
funny
0
angry
0
sad
0
wow
3