3 मजदूरों की मौत के जिम्मेदार बालू खदान संचालक के ऊपर कब होगी कार्यवाही ??

पुलिस की नाक के नीचे पैलानी क्षेत्र में स्थित बालू खदान में मशीनों के जरिए बड़े-बड़े गड्ढे खोदकर अवैध खनन किया जा रहा है..

3 मजदूरों की मौत के जिम्मेदार बालू खदान संचालक के ऊपर कब होगी कार्यवाही ??

पुलिस की नाक के नीचे पैलानी क्षेत्र में स्थित बालू खदान में मशीनों के जरिए बड़े-बड़े गड्ढे खोदकर अवैध खनन किया जा रहा है। इसी बालू खदान में खनन के दौरान ही बालू का टीला धसने से 4 मजदूर दब गए। इनमें तीन की घटनास्थल पर मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर अधिकारी पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी हासिल की। वहीं इस घटना के कारण सड़क पर लंबा जाम लग गया।

यह भी पढ़ें - युद्ध स्तर पर हो रहा है बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य, देखिये एक झलक

घटना पैलानी थाना क्षेत्र के खपटिहा कला में आज शाम को हुई। बताया जाता है कि यहां खनन माफियाओं ने कई महीने पहले मशीनों के जरिए बड़े-बड़े मौत के कुएं खोद रखे थे। इन्हीं मौत के कुएं पर लगाए गए बालू के ढेर आज तीन मजदूरों के लिए मौत का कारण बन गए।

pailani illigal mining | sand minig | labour death

खनन के दौरान ही बालू के टीले धंस गए जिसकी चपेट में आकर ग्राम कुंकुआ निवासी महेश पुत्र राम चरण निषाद ,बंटी पुत्र चुन्नू निषाद ,व चिड़िया पुत्र गजराज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि यह तीनों  मजदूर पिछले 2 महीनों से इस खदान में काम कर रहे थे।

उन्होंने कई बार खदान के ठेकेदारों से इन बालूके टीलो को बराबर करने की मांग कर रहे थे लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई।नतीजा आज इसी टीले के धंस जाने से तीनों मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद पैलानी में कई किलोमीटर तक जाम लग गया।घटनास्थल पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - डिफेंस कॉरिडोर- 4 जिलों में 1346 हेक्टेयर भूमि पर काम शुरू

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0