श्रीराम मंदिर में प्रभु श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखने के लिए लालायित है विश्व

राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव अयोध्या द्वारा अक्षत, पत्रक और राम मंदिर का चित्र के साथ...

श्रीराम मंदिर में प्रभु श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखने के लिए लालायित है विश्व

1 जनवरी से घर-घर जाएंगे विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस के कार्यकर्ता

अक्षत पत्रक और राम मंदिर का चित्र देकर करेंगे निमंत्रित

हमीरपुर। राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव अयोध्या द्वारा अक्षत, पत्रक और राम मंदिर का चित्र के साथ विश्व हिंदू परिषद और व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा टोली बनाकर प्रत्येक गांव-गली, मोहल्लों में नागरिकों का प्रभु श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण देने की तैयारी है। 1 जनवरी से सभी को अक्षत देकर निमंत्रित देने का कार्य शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़े : जेएन.1 पर राज्यों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश

निमंत्रण देने का कार्य 15 जनवरी तक चलेगा। विश्व हिंदू परिषद व आरएसएस द्वारा राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास द्वारा भेजे गए अक्षत पत्रक और श्रीराम मंदिर का चित्र सभी समाज के, सभी धर्म के, सभी लोगों के पास कार्यकर्ता जा करके उन्हें अयोध्या जाने के लिए निमंत्रित करेगा। गुरूवार को इस सम्बंध में एक गेस्ट हाउस में अक्षत वितरण समिति के जिला संयोजक सरस्वती शरण द्विवेदी ने पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने बताया कि यह बड़ा सौभाग्य का विषय है कि हम राम के काम आ रहे हैं। हम सभी ने रामलला मंदिर के निर्माण में हर संभव व सहयोग किया है। आगामी 22 जनवरी को पूरा विश्व देखने जा रहा है कि भारत अयोध्या में श्रीरामलला मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा और स्थापना का उद्घाटन किस तरीके से करेगा। इस कार्यक्रम को देखने के लिए सभी लालायित हैं।

यह भी पढ़े : तालबेहट स्टेशन पर इस दिन से, झेलम एक्सप्रेस का दो मिनट के लिए ठहराव

भगवान राम की कृपा से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण के बाद श्रीराम मूर्ति स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम होने जा रहा है। राम मंदिर के निर्माण में हमारे तमाम बुजुर्गों, मित्रों व सहयोगियों ने अपने को शहीद किया था। आज वह हम सभी को देखने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने बताया कि श्रीराम मंदिर में आयोजित कार्यक्रम को लेकर 1 जनवरी से 15 जनवरी तक सभी को निमंत्रित दिया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि आगामी 30 व 31 जनवरी को कानपुर प्रांत के पदाधिकारियों, कार्यकर्ता और अन्य लोगों को अयोध्या पहुंचने का समय तय किया है। सुरक्षा दृष्टि को देखते हुए अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि दर्शन के लिए जाने के पहले पंजीकरण करना होगा। देश श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम महोत्सव के रूप में मना रहा है।

यह भी पढ़े : अंग्रेजी शराब की दुकान में हुई चोरी, महंगी शराब ले गए चोर

उन्होंने कहा कि हमने तमाम गलतियां की है जिनका खामियाजा हमको भुगतना पड़ा है। हमारे धर्म के स्थलों को इन विधर्मियों ने नष्ट कर अपमानित किया है। अभी भी उसे पाने के लिए हम प्रयास की आशा में हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू अब जागा है और हिंदुत्व के लिए काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के बाद मथुरा, काशी व विश्वनाथ मंदिर भी हमारे हाथ में होंगे। देश को उन्नत की ओर ले जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे इतिहासकारों ने हमें गलत तरीके से इतिहास पढ़ाया है। इतिहास में विधर्मियों को महिमा मंडित किया गया है।

यह भी पढ़े : 2023 में बुलंदियों पर पहुंचा बुंदेलखंड, बीडा सहित कई योजनाओं की मिली सौगात

पत्रकार वार्ता के समय पूर्व प्रधानाचार्य शारदा दीन यादव, डॉक्टर एके मिश्रा, रामजी गुप्ता, जिला प्रचार प्रसार प्रमुख एसपी शुक्ला, नगर मंत्री धर्मेंद्र द्विवेदी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0