बांदा : बिन ब्याही मां बनी नाबालिग ने कहा अब बच्चे को लेकर फूफा के पास जाऊंगी, कौन है कथित फूफा जानिए

रेप के बाद गर्भवती हुई नाबालिग की डिलेवरी करने से पीएचसी ने इंकार कर दिया था। पीएचसी ने नाबालिग व अविवाहित बनी मां की..

बांदा : बिन ब्याही मां बनी नाबालिग ने कहा अब बच्चे को लेकर फूफा के पास जाऊंगी, कौन है कथित फूफा  जानिए
फाइल फोटो

रेप के बाद गर्भवती हुई नाबालिग की डिलेवरी करने से पीएचसी ने इंकार कर दिया था। पीएचसी ने नाबालिग व अविवाहित बनी मां की  डिलीवरी करने में असमर्थता जताई थी।तब पिता ने पुलिस से मदद लेकर बेटी की डिलेवरी कराई, जिसने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। उधर किशोरी का कहना है कि अब मैं अपने जन्मे बच्चे को लेकर बबेरू फूफा के पास जाऊंगी। इस बीच रेप का आरोपी 14 जुलाई को सूरत भाग निकला।

यह भी पढ़ें - महोबा : सिरफिरे ने पत्नी की हंसिया से काट हत्या कर दी, स्वयं करंट लगा कर मौत को लगाया गले

तिन्दवारी थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी का अपने हमउम्र नाबालिग फूफा (फूफा का छोटा भाई) के साथ एक वर्ष से अवैध संबंध थे, अवैध सम्बन्धों के चलते 16 वर्षीय किशोरी गर्भवती हो गई। पेट के आकार बढ़ने व पेट में दर्द होने पर किसी बीमारी की आशंका से पिता ने 13 जुलाई को पीएचसी में चिकित्सक को दिखाया, चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड करवाया, जिसमें किशोरी के गर्भवती होने की पुष्टि हुई। पिता ने किशोरी से डांट कर  पूंछताछ की तो उसने फूफा के साथ संबंधों की बात बयां की।

जब किशोरी के पिता नाबालिग फूफा और उसके परिजनों आदि से बात की तो घर के सब लोग अबॉर्शन का दबाव बनाने लगे, किशोरी के पिता ने अबॉर्शन करवाने से इंकार करते हुए बेटी के साथ शादी करने की बात कही। शनिवार देर रात 16 वर्षीय किशोरी का पेट दर्द शुरू हुआ तो परिजन पीएचसी ले आये, पीएचसी प्रशासन ने नाबालिग व अविवाहित लड़की की डिलेवरी कराने से इंकार कर दिया। तब किशोरी के पिता ने थाने में सूचना दी, जिसके बाद पुलिस के कहने पर पीएचसी में 16 वर्षीय किशोरी को प्रसव कक्ष में भर्ती कराया गया। ड्यूटी में मौजूद स्टाफ नर्स विजयलक्ष्मी की निगरानी में रविवार सुबह किशोरी ने लड़के का जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। 

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब सात एक्सप्रेस वे बनने वाले हैं, जानिये इनके बारे में

उधर बबेरू के एक गांव निवासी 16 वर्षीय फूफा ( फूफा का छोटा भाई) किशोरी के गर्भवती होने, अबॉर्शन न करवाने एवं शादी करने की बात को लेकर 14 जुलाई को सूरत भाग निकला।  किशोरी के पिता ने बताया कि 29 सितंबर 2021 को जब घर में उनकी बेटी अकेली थी तो उसके जीजा के छोटे भाई (रिश्ते में किशोरी का फूफा) ने बलात्कार किया और बात बताने पर जान से मारने की धमकी देकर चला गया। बेटी ने इस बात को दबाए रखा। कुछ समय बाद बहन की डिलेवरी के दौरान बेटी को वहीं बहन के पास छोड़ आया। जहां नाबालिग फूफा उसकी नाबालिग बेटी को शादी का झांसा देकर आये दिन उससे सम्बंध बनाता रहा।

जब बेटी वहां से लौटी तो कुछ दिन बाद 13 जुलाई को तबियत खराब होने पर पीएचसी ले गया, चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड करवाया और रिपोर्ट देख चिकित्सक ने नाबालिग बेटी को गर्भवती होने की पुष्टि की। बेटी से दबाव डाल कर पूछा तो फूफा द्वारा शादी का झांसा देकर संबंध बनाने की बात बताई। उधर किशोरी का कहना है कि अब वह अपने जन्मे बच्चे को लेकर (बबेरू फूफा के यहां) फूफा के पास जाऊंगी। फ़िलहाल किशोरी के पिता ने थाने में शादी का झांसा देकर सम्बंध बनाने को लेकर नाबालिग फूफा के खिलाफ तहरीर दी है। इस बारें में  थानाध्यक्ष नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि किशोरी के पिता की तहरीर पर आरोपी छोटू पुत्र देउवा निवासी सूखा तालाब, निभौर थाना बबेरू के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (3), 504, 506 व लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (2012) 5 व 6 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा सनसनी : प्रेमिका की शादी हो जाने से नाराज एक युवक ने सरेआम प्रेमिका को छुरा मारकर किया लहूलुहान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
3
funny
0
angry
2
sad
2
wow
1