वैद्य ने शराब छुड़ाने के लिए दो युवकों को ऐसी पिलाई दवा, दोनों की चली गई जान

महोबा जिले के कस्बा पनवाड़ी में स्वयं को वैद्य बताने वाले वृद्ध से शराब छुड़ाने की दवा पीने से दो युवकों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने वैद्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर ...

वैद्य ने शराब छुड़ाने के लिए दो युवकों को ऐसी पिलाई दवा, दोनों की चली गई जान

महोबा जिले के कस्बा पनवाड़ी में स्वयं को वैद्य बताने वाले वृद्ध से शराब छुड़ाने की दवा पीने से दो युवकों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने वैद्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच की। दवा पिलाने वाले वैद्य को पुलिस ने हिरासत में लिया। एक साथ दो युवकों की मौत से कस्बे में सनसनी का माहौल है।

यह भी पढ़ेपश्चिमी विक्षोभ से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना

कस्बा पनवाड़ी में पावर हाउस के पास रहने वाला वृद्ध हरदयाल अहिरवार स्वयं को वैद्य बताते हुए बड़े से बड़े लती की शराब छुड़ाने का दावा करता है। वह लोगों की शराब छुड़ाने की दवा पिलाने का काम करीब 18 साल से कर रहा है। उसके पास रोज दो से चार लोग शराब छोड़ने की दवा पीने आते हैं। हमीरपुर जिले के थाना चिकासी के ग्राम रिहौटा निवासी रोहित पासवान (25 वर्ष) पुत्र मूलचंद्र पासवान थाना मझगवां क्षेत्र के ग्राम रावतन टोला निवासी, देवेंद्र राजपूत (27) पुत्र नारायणदास राजपूत महोबा के कस्बा पनवाड़ी निवासी को वैद्य उल्लू उर्फ हरदयाल अहिरवार ने शराब की लत छुड़ाने के लिए दवा पिलायी। इस दवा को पीने के बाद रिएक्शन हुआ और रोहित पासवान और देवेंद्र राजपूत की रविवार को मौत हो गयी।

यह भी पढ़े :अब धर्म नगरी चित्रकूट से भी फ्लाइट, पीएम मोदी ने किया वर्चुअल लोकार्पण


रोहित पासवान और देवेंद्र राजपूत की मौत से उनके घरों में मातम छा गया. ग्रामीणों के मुताबिक गांव का निवासी मूलचंद पासवान भूमिहीन है। उसकी तीन बेटी अनिता, सुनीता और भूरी हैं. उनकी शादी हो चुकी है और इकलौता पुत्र रोहित था। उसकी चार वर्ष पूर्व शादी हुई थी। लेकिन कोई संतान नहीं थी। रोहित शराब पीने के आदी था। जिससे परिजन बहुत परेशान रहते थे। वह जहां भी जाता था, वहां शराब पीकर बेसुध हो जाता था। शराब छुड़ाने के लिए के लिए परिजन उसको राठ रोड पर पावर हाउस के पास अपने एक वैद्य के मकान में ले गए। वहां वैद्य ने उसको शराब की लत छुड़ाने की दवा पिलाई. दवा पीते ही युवक बेहोश हो गया और जमीन पर लेट गया। इससे परिजन घबरा गए।

यह भी पढ़े:MP बनने को इस्तीफा देने वाले IAS अभिषेक सिंह को क्या दोबारा मिल सकती है नौकरी ?

वैद्य ने परिजनों से कहा कि कुछ देर में उसे होश आ जाएगा। परिजन काफी देर तक होश में आने का इंतजार करते रहे। लेकिन होश में आने के बजाय युवक का चेहरा पीला पड़ता दिखा। परिजन उसको आनन-फानन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पनवाड़ी ले गए। वहां डाक्टरों ने चेकअप करने के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। मझगवां क्षेत्र के ग्राम टोला रावत निवासी देवेंद्र राजपूत (27) को भी इसी वैद्य ने शराब की लत छुड़वाने के लिए दवा दी। उसकी भी दवा पीने के बाद मौत हो गयी।

यह भी पढ़े:बड़ी खुशखबरीःबुन्देलखण्ड के इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी वंदे भारत ट्रेन,जान लें डिटेल्स

रोहित दिल्ली से कुछ दिन पहले ही गांव आया था। देवेंद्र के भाई नवल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी वैद्य उल्लू उर्फ हरदयाल अहिरवार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। केस सॉल्व करने के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। वैद्य हरदयाल शराब छुड़ाने की दवा के लिए दस हजार रुपये फीस लेता है। वैद्य उल्लू उर्फ हरदयाल अहिरवार ने कहा कि वो 18 साल की उम्र से शराब छुड़ाने का इलाज कर रहा है। पहले ऐसा कभी नहीं हुआ।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0