बड़ी खुशखबरीःबुन्देलखण्ड के इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी वंदे भारत ट्रेन,जान लें डिटेल्स

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से होकर जाने वाली हजरत निजामुद्दीन-खजुराहो वंदे भारत एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से इस ट्रेन को ...

बड़ी खुशखबरीःबुन्देलखण्ड के इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी वंदे भारत ट्रेन,जान लें डिटेल्स

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से होकर जाने वाली हजरत निजामुद्दीन-खजुराहो वंदे भारत एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से इस ट्रेन को रवाना करेंगे। ट्रेन हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से चलकर बुन्देलखण्ड के ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, टीकमगढ़, छतरपुर होते हुए ट्रेन खजुराहो पहुंचेगी। इसके संचालन की तैयारियां तेज हो गई हैं।

यह भी पढ़े:MP बनने को इस्तीफा देने वाले IAS अभिषेक सिंह को क्या दोबारा मिल सकती है नौकरी ?

फिलहाल ये ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन के बीच वंदे भारत चल रही है। निजामुद्दीन-खजुराहो से चलने जा रही वंदे भारत का स्टापेज आगरा और मथुरा स्टेशन पर नहीं दिया गया है। इससे ट्रेन को और भी रफ्तार मिलेगी। ग्वालियर से निकलने के बाद ट्रेन सीधे निजामुद्दीन खड़ी होगी। वहीं, वापसी में भी हजरत निजामुद्दीन से चलकर मथुरा और आगरा न रुककर ग्वालियर खड़ी होगी।

यह भी पढ़े:बुंदेलखंड में नशे का कारोबार फैलाने वाला 50000 का इनामी, गाजियाबाद का रिंकू राठी पकड़ा गया

इस वंदे भारत का स्टापेज आगरा और मथुरा स्टेशन पर नहीं दिया गया है। इससे ट्रेन को और भी रफ्तार मिलेगी। ग्वालियर से निकलने के बाद ट्रेन सीधे निजामुद्दीन खड़ी होगी। वहीं, वापसी में भी हजरत निजामुद्दीन से चलकर मथुरा और आगरा न रुककर ग्वालियर खड़ी होगी। रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत का जरूर आगरा में स्टापेज है जबकि मथुरा में नहीं।

यह भी पढ़े:इस शख्स ने जीवित रहते पहले कराया अंतिम संस्कार, फिर हुआ तेरहवीं संस्कार


चेयरकार का किराया उतनी ही दूरी तय करने वाली शताब्दी ट्रेन के किराये से 1.4 गुना अधिक है, एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया प्रीमियम ट्रेन में वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के किराये से 1.3 गुना अधिक है। ट्रेन में टिकट की दो श्रेणी है। एक एक्जिक्यूटिक श्रेणी और दूसरी चेयर कार। सफर करने के लिए हर यात्री को टिकट की पूरी कीमत चुकानी होगी। इसमें किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। बच्चों के लिए भी पूरा टिकट लेना होगा।

यह भी पढ़े:सपा व्यापार सभा का भाजपा सरकार पर जोरदार हमला, कहा प्रदेश में सबसे ज्यादा व्यापारियों का शोषण 

  • Deepak
    Deepak
    Kya aam janta ke liye bhi vande bharat train chalegi ?
    2 months ago Reply 0

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
3
funny
2
angry
0
sad
1
wow
1