अभियान चलाकर अवैध खनन, ओवरलोड वाहनों पर करें कार्यवाही

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में अभियोजन, कानून व्यवस्था एवं बकरीद त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने....

अभियान चलाकर अवैध खनन, ओवरलोड वाहनों पर करें कार्यवाही

चित्रकूट।

अभियोजन, कानून व्यवस्था एवं बकरीद त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के संबंध में बैठक संपन्न

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में अभियोजन, कानून व्यवस्था एवं बकरीद त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में गिरोह बंद, पास्को, एससीध् एसटी आदि बिंदुओं पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें - मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर, कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कही ये बड़ी बात

जिलाधिकारी ने शासकीय अधिवक्ताओं से कहा कि पास्को एक्ट के मामलों पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित कराएं तथा जो महिला संबंधी उत्पीड़न के मामले हैं उन पर भी प्रभावी कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने थानाध्यक्षों से कहा कि जिन लोगों को जिला बदर किया जाता है वह अगर यहां पर आए जाए तो उनके खिलाफ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने उप जिलाधिकारियों तथा पुलिस क्षेत्राधिकारियों, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी तथा खनिज अधिकारी से कहा कि अभियान चलाकर अवैध खनन ओवरलोड वाहनों पर कार्यवाही सुनिश्चित कराएं, उप जिलाधिकारियों से कहा कि जो भूमि संबंधी मामले हैं उन पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही एंटी भू माफियाओं के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाए।

तत्पश्चात बैठक में 29 जून को बकरीद के त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है वह ससमय से  स्थान पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी नहीं होनी चाहिए सभी एसएचओ यह सुनिश्चित कराएं जहां नमाज होती है वहां पर ही नमाज अदा की जाए यह भी सुनिश्चित कराएं। उन्होंने जल संस्थान से कहा कि पानी की व्यवस्था समुचित रहनी चाहिए।

सभी अधिशासी अधिकारीयो को निर्देशित किए की जिन स्थानों पर कुर्बानी हो होनी है उस पर विशेष ध्यान दें एवं साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किए की बिजली की सप्लाई रहनी चाहिए। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों व पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किए कि भीड़भाड़ वाले इलाकों को भी चिन्हित करें एवं अपने अपने क्षेत्रों में पीस कमेटी की बैठक 25 जून से पहले कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि जो जानवर प्रतिबंधित हैं उनकी कुर्बानी नहीं होनी चाहिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी कर्वी राजबहादुर, मऊ नवदीप शुक्ला, राजापुर प्रमोद कुमार झा, मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी मऊ राजकमल,  राजापुर शीतला प्रसाद पांडेय, पुलिस क्षेत्राधिकारी यातायात निष्ठा उपाध्याय, लाइन एसपी सोनकर, जिला पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेन्द्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया सहित संबंधित अधिकारी जिला शासकीय अधिवक्ता श्यामसुंदर मिश्र सहित अन्य शासकीय अधिवक्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा में भी दिखा गुजरात के चक्रवात बिपरजॉय का असर, 8 घंटे मूसलाधार बारिश

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0