सड़क में गंदगी देखकर बारावफात के मोहम्मदी जुलूस को रोका, जमकर की नारेबाजी

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रशासन द्वारा शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है...

सड़क में गंदगी देखकर बारावफात के मोहम्मदी जुलूस को रोका, जमकर की नारेबाजी

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रशासन द्वारा शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान कितना कारगर है मंगलवार को उस समय देखने को मिला। जब बारावफात का मोहम्मदी जुलूस लोहिया पुल के पास से निकला। गंदगी देखकर जुलूस में शामिल लोगों ने जुलूस वहीं पर रोक दिया और नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा जब तक यहां से सफाई नहीं कराई जाती तब तक जुलूस आगे नहीं बढ़ेगा। बाद में यहां जाम लगा दिया गया। कुछ देर बाद अधिकारियों ने समझा-बुझाकर जुलूस को आगे बढ़ाया।

यह भी पढ़ें - बरौनी-ग्वालियर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू, कई ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर मंगलवार को आजाद नगर से मोहम्मदी जुलूस जब निकला तो वहां सड़क के आस-पास कचरे का ढेर देखकर जुलूस में शामिल लोगों में आक्रोश हो गया। आक्रोशित लोगों ने वहीं पर जुलूस को रोक दिया और जाम लगा कर नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

जुलूस में शामिल मोहम्मद रईस ने बताया कि हमने यहां के कचरा को साफ करने के लिए नगर पालिका को पहले अवगत करा दिया था। इसके बाद भी सफाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इसके पहले मुस्लिम त्यौहार में इस तरह की गंदगी नहीं देखी गई ।

नगर पालिका अध्यक्ष रहे मोहन साहू भी स्वयं जुटकर शहर को साफ सुथरा करने में योगदान देते थे लेकिन इस समय बारावफात जैसे त्यौहार में सफाई न कराना बड़े शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि जब तक यहां की सफाई नहीं कराई जाती। तब तक बारावफात कमेटी के पदाधिकारी, पुलिस बल और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मौके पर पहुंचे और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करा कर मोहम्मदी जुलूस के कार्यकर्ताओं को समझाया बुझाया।

यह भी पढ़ें - एक सप्ताह बाद भी भाजपा नेता के नाबालिग पुत्र अमन त्रिपाठी की हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस नाकाम

यह भी पढ़ें - 240 किमी लंबी यह नई रेल लाइन के लिए भूमि का अधिग्रहण शुरू, इसमें बनेंगे 16 बड़े प्लेटफार्म

तब जाकर जुलूस आगे रवाना हो सका। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी की। जाम लगने के कारण दोनों तरफ से लगभग एक घंटे तक आवागमन ठप हो जाने में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0