संत तुलसी पब्लिक स्कूल, बाँदा में दीवाली पर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

इंदिरा नगर स्थित संत तुलसी पब्लिक स्कूल में आज छात्रों और शिक्षकों ने इस बार दीवाली को सुरक्षित और पर्यावरण संरक्षित...

संत तुलसी पब्लिक स्कूल, बाँदा में दीवाली पर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

बाँदा। इंदिरा नगर स्थित संत तुलसी पब्लिक स्कूल में आज छात्रों और शिक्षकों ने इस बार दीवाली को सुरक्षित और पर्यावरण संरक्षित तरीके से मनाने का संकल्प लिया। विद्यालय प्रांगण में आयोजित प्रार्थना सभा में छात्रों और शिक्षकों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पटाखा मुक्त दीवाली मनाने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़े : झाँसी : मजदूर को यातनाएं देने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

पर्यावरण जागरूकता अभियान के अंतर्गत शहर के पर्यावरण प्रेमी राहुल जैन ने उपस्थित छात्रों और शिक्षकों को पटाखों से होने वाले आर्थिक, शारीरिक, और पर्यावरणीय नुकसान के बारे में जानकारी दी। श्री जैन ने बताया कि पटाखों का ध्वनि और वायु प्रदूषण छोटे बच्चों, बुजुर्गों और बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालता है।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधक संत कुमार गुप्ता ने छात्रों और शिक्षकों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं और सभी से सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने की अपील की। वहीं, विद्यालय के डायरेक्टर जगनायक यादव ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए राहुल जैन का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़े : महोबा : मुस्लिम युवक महेश बनकर मंदिर में घुमा रहा था हिंदू युवती काे

कार्यक्रम में डॉ. रिंकू सिंह (उप-प्राचार्या), श्रीमती सरोज गुप्ता, वैष्णवी गुप्ता और पलक सहित सभी शिक्षकों ने भी पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती निधि राजन ने किया।

विद्यालय परिवार के इस प्रयास को सभी ने सराहा और पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनकी संकल्पबद्धता को एक सकारात्मक पहल के रूप में देखा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0