सुरक्षा-सेवा के प्रति एसपीसी छात्रों को किया जागरुक

एसपी अरुण कुमार सिंह के निर्देशन व नोडल अधिकारी क्षेत्राधिकारी राजापुर निष्ठा उपाध्याय के पर्यवेक्षण में थाना मानिकपुर...

सुरक्षा-सेवा के प्रति एसपीसी छात्रों को किया जागरुक

चित्रकूट। एसपी अरुण कुमार सिंह के निर्देशन व नोडल अधिकारी क्षेत्राधिकारी राजापुर निष्ठा उपाध्याय के पर्यवेक्षण में थाना मानिकपुर व भरतकूप के एसपीसी पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं को सुरक्षा, सेवा के प्रति जागरुक किया।

यह भी पढ़े : नौ मार्च को लोक अदालत को लेकर बैंक अधिकारियों के साथ की बैठक

मानिकपुर थाना के एसआई रामवीर सिंह व महिला आरक्षी अंशु सैनी ने राजकीय हाइस्कूल ऐलहा में स्टूडेंट्स पुलिस कैडेट्स के छात्रों को वृद्धों, बुजुर्गों एवं दिव्यांगों की सेवा के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान छात्राओं को सुरक्षा व सहायता के लिए महिला, बाल अपराध के बारे में प्रशिक्षित किया गया। शासन से संचालित विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों, थानो पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क के साथ ही बताया गया कि उनके साथ हो रहे किसी भी प्रकार के उत्पीड़न के सम्बन्ध में पुलिस से चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो। जिससे उत्पीड़न को रोका जा सके। गुड टच, बैड टच के सम्बन्ध में भी बताया गया। इसी प्रकार थाना भरतकूप के एसपीसी पुलिस अधिकारी एसआई बालकिशुन व महिला आरक्षी संगीता ने राजकीय इंटर कालेज घुरेटनपुर में स्टूडेंट्स पुलिस कैडेट्स के छात्रों को प्रशिक्षित किया है।

यह भी पढ़े : मैन पावर बढ़ाकर कार्य की प्रगति कराएं : डीएम

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0