रेप पीडिता ने थाना परिसर में ही शिशु को जन्म दिया, मचा हडकम्प

पन्ना, जिले के शाहनगर थाना में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना घटित हुई जहां दुष्कर्म की शिकायत कराने पहुंची एक 18 वर्षीय..

रेप पीडिता ने थाना परिसर में ही शिशु को जन्म दिया, मचा हडकम्प
फाइल फोटो

पन्ना, जिले के शाहनगर थाना में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना घटित हुई जहां दुष्कर्म की शिकायत कराने पहुंची एक 18 वर्षीय युवती ने थाना परिसर में ही शिशु का जन्म दे दिया और नवजात को ही झाड़ियों में फेंक दिया गया। बाद में झाड़ियों से नवजात शिशु को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा गया। 

गुरुवार 29 जुलाई 2021 शाम सतना जिले के मझगवां थाना अंतर्गत के एक गांव की पीड़िता युवती सहित उसके परिजन इस आशय की शिकायत दर्ज कराने शाहनगर थाने में आए थे की शाहनगर क्षेत्र के एक युवक द्वारा उसके साथ छह माह पूर्व जबरजस्ती सेेेे दुष्कर्म किया था। जिससे वह गर्भवती हो गई लेकिन शिकायत दर्ज कराने के पहले ही पीड़ित युवती को प्रसव पीड़ा होने लगी और उसने परिजन की मौजूदगी में वही झाड़ियों में ही शिशु को जन्म देकर वही झाड़ियों में फेंक दिया। 

यह भी पढ़ें -  यूपी में बाघों पर काबू पाने के लिए चित्रकूट सहित चार रेस्क्यू सेंटर बनाने को मंजूरी

जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को लगी उन्होंने तत्काल पीड़िता व उसके परिजनों को बुलाकर मामले की जानकारी लेते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहनगर को सूचित किया , सूचना पर स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ मौके पर पहुंचा और झाड़ियों से नवजात शिशु को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा गया। साथ ही जननी को भी उपचार हेतु स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

घटना के संबंध में शाहनगर थाना प्रभारी हरि सिंह ठाकुर ने बताया कि सतना जिले के मझगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत एक दुष्कर्म पीड़ित युवती शिकायत दर्ज कराने आई थी लेकिन थाने आने के पहले ही पीड़िता को प्रसव पीड़ा होने के चलते उसके द्वारा 5-6 माह के शिशु को जन्म देकर बाहर झाड़ियों में फेंक दिया था जिसकी सूचना मिलते हैं स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर कार्यवाही की गई व पीड़ित महिला के बयान लिए गए। उन्होंने बताया कि क्योंकि दुष्कर्म की घटना का मामला सतना जिले का है इसलिए 0 पर मामला दर्ज कर डायरी संबंधित थाने को भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें -  केन नदी में अठखेलियां करता नजर आया बाघ पी 141

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1