पं. जेएन कॉलेज के एमएससी प्रयोगशाला में पीएसी का कब्जा, गर्ल्स हॉस्टल में ताला लटका

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में 15 साल पहले बने गर्ल्स हॉस्टल को चालू कराने व एमएससी...

पं. जेएन कॉलेज के एमएससी प्रयोगशाला में पीएसी का कब्जा, गर्ल्स हॉस्टल में ताला लटका

विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन कर जताया विरोध, आंदोलन की चेतावनी दी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में 15 साल पहले बने गर्ल्स हॉस्टल को चालू कराने व एमएससी प्रयोगशाला में काबिज पीएसी कैंप को हटाने की मांग की है।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बांदा नगर के मंत्री आशीष पांडे के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया और इस संबंध में जिला अधिकारी को संबोधित एक मांग पत्र भी सौंपा है।

यह भी पढ़ें-बांदा के रोडवेज ड्राइवर ने बस के अंदर, इस वजह से लगाा ली फांसी

जिसने कहा गया है कि एमएससी की प्रयोगशाला में पीएसी का कब्जा है। जिससे एमएससी का अध्ययन कर प्रभावित हो रहा है। इसी तरह महाविद्यालय में अध्ययन अध्यापन बंद कराकर प्रशासन द्वारा दूसरे कॉलेज की परीक्षाओं का केंद्र बना दिया गया है। जो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है, इसे बंद होना चाहिए साथ ही महाविद्यालय की जमीन पर प्रशासन के खाद्य और रसद विभाग का कब्जा है। इसके अलावा महाविद्यालय की जमीन पर सभी अवैध कब्जे हटाए जाने चाहिए। महाविद्यालय के खेल ग्राउंड को खेल के अतिरिक्त किसी भी प्रदर्शनी या राजनीतिक आयोजन के लिए न दिया जाए और महाविद्यालय के खेल ग्राउंड में बाउंड्री बाल बनाकर विभिन्न खेलों की सुविधा छात्र-छात्राओं को प्रदान की जाए। पुस्तकालय और वाचनालय बंद पड़े हैं इन्हें चालू कराया जाये।

यह भी पढ़ें-स्वयंसेवी सहायता समूह की महिलाओं ने मजदूरी न मिलने पर काम करने से किया इन्कार

विद्यार्थी परिषद ने यह भी मांग की है कि महाविद्यालय में गर्ल्स हॉस्टल पिछले 15 वर्षों से बनकर तैयार है, जिसे शीघ्र शुरू कराया जाए। गर्ल्स और बॉयज टॉयलेट की अलग व्यवस्था व्यवस्था की जाए। सभी क्लास रूम में बोर्ड व साफ सफाई व्यवस्था की जाए। छात्रों ने कहा कि इस संबंध में पहले भी प्रशासन को अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक इस दिशा में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। जिससे एक बार फिर विद्यार्थी परिषद ने धरना प्रदर्शन करके चेतावनी दी है, अगर इसके बाद भी प्रशासन हमारी मांगों पर विचार नहीं करता तो छात्र उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

यह भी पढ़ें भगवान कामतानाथ की परिक्रमा लगाने को पैदल श्रद्धालुओं के निकल रहे हैं जत्थे, जगह-जगह भंडारा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0