आप के एक प्रत्याशी ने बिना लड़े मैदान छोड़ा, दूसरे का परचा हुआ खारिज

जनपद बांदा की 4 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी ने सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान किया था। इनमें से एक ने बिना लड़े ही मैदान छोड़ दिया..

आप के एक प्रत्याशी ने बिना लड़े मैदान छोड़ा, दूसरे का परचा हुआ खारिज
आप के एक प्रत्याशी ने बिना लड़े मैदान छोड़ा..

जनपद बांदा की 4 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी ने सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान किया था। इनमें से एक ने बिना लड़े ही मैदान छोड़ दिया। एक पर्चा दाखिल करने में नाकाम रहा और एक का पर्चा खारिज हो गया। अब मात्र नरैनी विधानसभा क्षेत्र में एक प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गया है। पर्चा निरस्त होने पर जिलाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने सत्ता पक्ष की साजिश करार दी है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट की मऊ मानिकपुर सीट अपना दल (एस) की झोली में, अविनाश चंद्र द्विवेदी बने प्रत्याशी

जिला अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पार्टी के सदर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी विनय कुमार का नामांकन सत्ता पक्ष के इशारे पर खारिज किया गया है। उन्होंने बताया कि विनय कुमार ने 3 फरवरी को अपरान्ह 2.16 बजे पर अपना नामांकन जमा किया था। जिसकी जांच के बाद र्रिटर्निंग ऑफिसर ने क्रमांक एक बी को ब्लैंक पाया और उसे पूर्ण करके शपथ पत्र के साथ 4 फरवरी को 11 बजे तक जमा करने को कहा। वही नामांकन पत्र की पावती में 3 फरवरी 2022 को 3 बजे तक का समय लिख कर दिया गया। 

आप के एक प्रत्याशी ने बिना लड़े मैदान छोड़ा..

अगले दिन 4 तारीख को 10 बजे हमारा प्रत्याशी आपत्ति का निराकरण करके रिटर्निंग ऑफिसर के पास जमा करने गया तो उन्होंने जमा नहीं किया। शाम 3 बजे तक लगातार आग्रह करने के बाद भी प्रत्याशी के प्रपत्र रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा नहीं लिए गए। वही नरैनी विधानसभा में पार्टी के प्रत्याशी राधेश्याम के नामांकन पत्र में भी यही कमी थी तथा नरैनी रिटर्निंग ऑफिसर ने भी उनसे आपत्ति का निराकरण करके अगले दिन समय से प्रपत्र जमा करने को निर्देशित किया था। राधेश्याम ने रिटर्निंग ऑफीसर के निर्देश पर कमियां दूर कर प्रपत्र जमा किए थे, जिसे स्वीकार कर लिया गया। लेकिन बांदा प्रत्याशी का पर्चा निरस्त कर दिया गया।

यह भी पढ़ें - बाँदा डीएम की अपील पर पेंशनर संगठनों ने भी मतदान का प्रतिशत बनाने को कमर कसी

इस संबंध में पार्टी की ओर से प्रेक्षक से शिकायत की गई लेकिन उन्होंने कहा कि संशोधित पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 3 फरवरी थी और 4 तारीख को कैसे जमा हो सकता है। ऐसा करके उन्होंने कोई भी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। बताते चलें  इसी तरह आप के बबेरू सीट से प्रत्याशी माखनलाल तिवारी ने समय से पहुंचकर नामांकन दाखिल नहीं किया।

आप के एक प्रत्याशी ने बिना लड़े मैदान छोड़ा..

वही तिंदवारी सीट से प्रत्याशी बनाए गए अरुण कुमार शुक्ला ने नामांकन ही नहीं किया। उनका कहना है कि मैंने अपना टिकट वापस कर दिया है क्योंकि मेरी विचारधारा पार्टी की विचारधारा से मेल नहीं खाती है। इस तरह आम आदमी पार्टी चारों विधानसभा सीट में अपने प्रत्याशी लड़ाने में कामयाब नहीं रही। मात्र नरैनी सीट से राधेश्याम चुनाव मैदान में रह गए हैं।

यह भी पढ़ें - उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का समय एक घंटा बढ़ाया गया, अब इस वक्त आएगी ट्रेन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2