बाँदा ट्रैफिक व्यवस्था में लगे दो पुलिसकर्मियों की लापरवाही हुई उजागर, आईजी ने दिए निलंबन के आदेश

चित्रकूट धाम मंडल परिक्षेत्र के पुलिस महानिदेशक के. सत्यनारायण द्वारा शहर में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए अपने..

बाँदा ट्रैफिक व्यवस्था में लगे दो पुलिसकर्मियों की लापरवाही हुई उजागर, आईजी ने दिए निलंबन के आदेश
बाँदा आईजी (Banda IG)

चित्रकूट धाम मंडल परिक्षेत्र के पुलिस महानिदेशक के. सत्यनारायण द्वारा शहर में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए अपने स्तर से व्यवस्था की गई है। यातायात व्यवस्था की जांच कराई तो, दो पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर होने पर दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

पुलिस महा निरीक्षक चित्रकूट धाम परिक्षेत्र बांदा के आदेशानुसार परिक्षेत्र के समस्त जनपदों में यातायात व्यवस्था एवं जाम की समस्या को दुरुस्त रखने को चलाए जा रहे अभियान के क्रम में जनपद बांदा में परिक्षेत्रीय पुलिस टीम के द्वारा गोपनीय तरीके से बांदा शहर में भ्रमण कर रिक्शा स्टैंड एवं बैरियर तथा चौराहों पर लगाई गई पुलिस ड्यूटी को चेक किया गया। जिसमें अशोक लाट चौराहा से संकट मोचन मंदिर के आसपास सब्जी व फल के ठेले एवं ई रिक्शा रोड में खड़े पाए गए।

यह भी पढ़ें - प्राचार्य आवास को लोकपाल मनरेगा आवास बनाए जाने का कड़ा विरोध

जिससे यातायात बाधित हो रहा था जिस के संबंध में ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों की जानकारी की गई तो पाया गया की थाना कोतवाली नगर से कांस्टेबल नागरिक पुलिस बृजेश कुमार व यातायात ट्रैफिक पुलिस से हेड कांस्टेबल शिव कुमार गौतम की ड्यूटी लगी है।

परिक्षेत्रीय पुलिस टीम चेकिंग द्वारा चेकिंग करने में अशोक लाट चौराहे से संकट मोचनमंदिर के पास ड्यूटी पर लगे दोनों कर्मचारियों द्वारा अपने कार्य  करने में लापरवाही, उदासीनता बरतने पर पुलिस महानिरीक्षक द्वारा संज्ञान में लेकर उक्त दोनों पुलिस कर्मियों के विरुद्ध अपने कार्य में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं एवं यह भी निर्देशित किया गया है कि ड्यूटी पर लगे सभी कर्मचारियों को अवगत करा दिया जाए की भविष्य में  जिस भी कर्मचारी द्वारा अपने कार्यों के निर्वहन में शिथिलता व लापरवाही की जाएगी उनके खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें - झांसी महोबा के बाद बुंदेलखंड के बांदा में भी कोराना की इंट्री

यह भी पढ़ें - उप्र में 10 वीं तक के सभी स्कूल बंद, नाइट कर्फ्यू अब रात 10 से सुबह छह बजे तक

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1