कब्रिस्तान से शव निकाले जाने के बाद लव जेहाद के पांच आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा

छतरपुर शहर के पन्नाा रोड पर पंचवटी ढाबे के पीछे रहने वाले किशोरीलाल अहिरवार की पुत्री नीलम अहिरवार उर्फ अफरोज की मौत के मामले..

कब्रिस्तान से शव निकाले जाने के बाद लव जेहाद के पांच आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा
फाइल फोटो

छतरपुर शहर के पन्नाा रोड पर पंचवटी ढाबे के पीछे रहने वाले किशोरीलाल अहिरवार की पुत्री नीलम अहिरवार उर्फ अफरोज की मौत के मामले में पुलिस ने उसके पति तब्बू उर्फ तालिब खान सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके तालिब को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें - लव जेहाद की शिकार नीलम का शव क्रब से निकाल छतरपुर में अंतिम संस्कार

झांसी के कब्रिस्तान से शव निकाले जाने के बाद किए गए पोस्टमार्टम में जहर से नीलम की मौत की पुष्टि हुई है। पुलिस के अनुसार मृतका नीलम के पति तब्बू उर्फ तालिब खान, सास शहनाज बेगम, ससुर कमाल खान, जेठ विशाल उर्फ जमाल एवं मामा ससुर फखरूद्दीन निवासी झांसी के विररूद्ध धारा 302, 201, 176, 34 आइपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

तब्बू को गिरफ्तार कर लिया है, शेष 4 लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि लगभग 4 साल पहले किशोरीलाल अहिरवार की पुत्री नीलम को घर से भागकर तब्बू उर्फ तालिब ने निकाह कर लिया था। जुलाई माह के पहले हफ्ते में नीलम ने पिता को फोन करके बताया था कि ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करके इस्लाम कबूल करने, गाय का मांस खाने के लिए बाध्य कर रहे हैं।

उसका ये भी कहना था कि उसकी हत्या की जा सकती है। इसके बाद 6 जुलाई को नीलम उर्फ अफरोज की तबियत खराब हुई और बाद में मौत हो जाने पर उसके शव का पीएम कराए बिना चुपचाप झांसी के प्रेमनगर कब्रिस्तान में दफना दिया था। 

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के आसपास जमीन की कीमत तीन गुनी तक महंगी, कारखाने, होटल बनेंगे

इस मामले में नीलम के पिता ने लव जेहाद से जुड़ी शिकायत छतरपुर पुलिस अधीक्षक से की और हिंदू संगठनों ने मामले का पुरजोर तरीके से उठाया तब एसपी ने मामले को गंभीरता से लेकर झांसी पुलिस के सहयोग से इसकी जांच कराई।

16 जुलाई को लड़की का शव कब्र से निकाला गया और पोस्टमार्टम कराके उसके पिता को सौेंप दिया। बीते रोज हिंदू रिवाज से छतरपुर के भैंसासुर मुक्तिधाम में शव का अंतिम संस्कार किया गया था।

इस बारे में एसपी छतरपुर सचिन शर्मा नें बताया कि मृतका के पिता किशोरी लाल के आवेदन और प्राथमिक सबूतों के आधार पर पांच आरोपितों के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच में यदि लव जेहाद से जुड़े तथ्य सामने आते हैं तो इस कानून के तहत भी धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें - मृत समझकर बुजुर्ग को अर्थी में ले जाने लगे तभी आई आवाज- ‘मैं अभी जिंदा हूं’

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1