प्रभारी मंत्री ने की कानून व्यवस्था एवं विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की बैठक

स्वतंत्र प्रभार पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग राज्य मंत्री जिले के प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कुमार कश्यप...

प्रभारी मंत्री ने की कानून व्यवस्था एवं विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की बैठक

कहा कि माह में एक बार तहसीलों में भ्रमण करें डीएम  

समीक्षा कर अधिकारियों को दिये निर्देश

चित्रकूट। स्वतंत्र प्रभार पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग राज्य मंत्री जिले के प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कुमार कश्यप की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था एवं विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की बैठक हुई। 

यह भी पढ़े : 50 वर्ष से अधिक पुराने हाईवे पर बने पुल का हो निरीक्षण : अनिल प्रधान

मंत्री ने डीएम शिवशरणप्पा जीएन से कहा कि तहसीलों में महीना में एक बार निरीक्षण स्वयं करें। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशानुरूप व्यवस्थाओं को देखें। जनता को लाभ मिले। ब्लाक पहाड़ी अंतर्गत ग्राम पंचायत चकौध में मिली शिकायत के अंतर्गत उन्होंने कहा कि पानी की समस्या का निस्तारण कराएं। हर घर जल योजना के माध्यम से चयनित ग्राम पंचायतों को आच्छादित किया जाए। निराश्रित गोवंश के संबंध में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि कोई भी पशु छुट्टा नहीं रहना चाहिए। बिजली सप्लाई के संबंध मे कहां कि शासन के निर्देशों के क्रम में बिजली की सप्लाई व ट्रांसफार्मर में कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। संचारी रोग नियंत्रण के संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि हर ब्लॉक, तहसील में फागिंग, एंटी लारवा का छिड़काव, सफाई आदि कार्य करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़े : निशुल्क योग शिविर का हुआ समापन

मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उन्होंने कहा कि जो टाइम लाइन दिया गया है उसी के अंतर्गत कराएं। बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि स्कूल चलो अभियान एवं अभिभावकों से संपर्क कर प्रवेश अधिक से अधिक कराएं। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि हर बच्चों को स्कूली शिक्षा मिले। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर कराएं। सामाजिक वनीकरण के संबंध में प्रभागीय वनाधिकारी को निर्देशित किया कि जो टारगेट दिया गया है उसकी कार्य योजना बनाएं। कहा कि पौधों की सेफ्टी के बारे में भी प्लान बनाएं। डीएसओ से कहा कि खाद्यान्न वितरण ठीक होना चाहिए। उन्होंने आबकारी, खनिज, जीएसटी आदि विभागों को निर्देशित किया कि जो सरकार ने लक्ष्य दिया है उसके सापेक्ष राजस्व वसूली कराएं। कानून व्यवस्था के अंतर्गत उन्होंने एनएसए, महिला अपराध, पास्को आदि बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि गंभीर अपराधी, मुलजिम बाहर नहीं रहना चाहिए। कानून का राज रहे। कच्ची शराब पर कार्रवाई करें। कहा कि मुख्यमंत्री का यह आकांक्षी जनपद है। सरकार की कोशिश है कि जनपद को आगे बढ़ाएं। जनपद में विकास का कार्य किया जा रहा हैं। 

यह भी पढ़े : 183 वाहनों से 5,08,200 रुपये का ई-चालान, एक वाहन सीज

जिलाधिकारी ने आभार व्यक्त करते हुए आश्वासन दिया कि निर्देशे का अक्षरशः पालन कराया जाएगा। टीम के साथ सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन कराएंगें। बैठक का संचालन सीडीओ अमृतपाल कौर ने किया। बैठक में एडीएम उमेश चन्द्र निगम, सदर एसडीएम सौरभ यादव, अपर एसडीएम मोहम्मद जसीम, सीएमओ डॉ भूपेश द्विवेदी, प्रभागीय वनाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी इन्द्र नारायण सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी पंकज कुमार मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी आभा सिंह सहित संबंधित अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0