महोबा : नम आंखों से दी गई सैनिक करन सिंह को अंतिम विदाई

विकास खण्ड कुरारा क्षेत्र के रघवा गांव निवासी फौजी की तैनाती स्थल पर बुधवार को सुबह हार्ट अटैक से मौत हो गयी। आज शव सेना के वाहन में सुबह गाँव..

महोबा : नम आंखों से दी गई सैनिक करन सिंह को अंतिम विदाई
महोबा : नम आंखों से दी गई सैनिक करन सिंह

विकास खण्ड कुरारा क्षेत्र के रघवा गांव निवासी फौजी की तैनाती स्थल पर बुधवार को सुबह हार्ट अटैक से मौत हो गयी। आज शव सेना के वाहन में सुबह गाँव पहुंचा, तो परिजनों में कोहराम मच गया। सैनिक का राजकीय सम्मान के साथ गाँव में अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें - महोबा उपकारागार में बंदी ने काटी गर्दन, प्रशासन में हडकम्प

क्षेत्र के रघवा गांवनिवासी बरजोर सिंह यादव का दूसरे नम्बर का पुत्र करन सिंह वर्ष 1993 में सेना में भर्ती हो गया था तथा इस समय राजस्थान प्रान्त के अजमेर जनपद के नसीराबाद में तैनात था। बुधवार के दिन सुबह परेड के दौरान करन सिंह को अचानक अटैक पड़ा तथा वही गिर गए। तब अधिकारियों ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहा उनकी दर्दनाक मौत हो गयी।

घटना की सूचना सेना के अधिकारियों ने परिजनों को दी। उसकी पत्नी सुनीता अपने मायके ललपुरा में तीन दिन पहले अपनी बहन के पुत्र की शादी में बच्चों के साथ गई थी। घटना की जानकारी उसे मिली वह बदहवास हो गई तथा वह बच्चों के साथ अजमेर के लिए रवाना हो गयी। आज सुबह सैनिक का पार्थिव शरीर रघवा गांव आया।  

यह भी पढ़ें - फांसी लगा रहे युवक को दरवाजा तोड़कर पुलिस ने सकुशल बचाया

तो परिजनों में कोहराम मच गया।  आसपास के गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए। राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार गांव में किया गया। मृतक के पुत्र ने मुखाग्नि दी। अजमेर से आये सेना के जवानों ने अंतिम सलामी दी।  

सैनिक करन सिंह

अंतिम संस्कार के समय वहाँ मौजूद हर व्यक्ति के आंखे नम थी तथा भीड़ से एक ही आवाज आ रही थी जबतक सूरज चांद रहेगा तब तक तेरा नाम रहेगा।  भाजपा के ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी आशीष पालीवाल व सपा के शिवशरण यादव,माया बाल्मीकि सहित आसपास के गांव के लोग तथा उनके रिश्तेदार मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन में बवाल कही पत्थर, हथगोले चले, कही कई राउंड फायरिंग

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1