फांसी लगा रहे युवक को दरवाजा तोड़कर पुलिस ने सकुशल बचाया

पुलिस अधीक्षक महोबा श्रीमती सुधा सिंह के निर्देशन में तथा अपर पुलिस अधीक्षक आर0के0 गौतम के सफल पर्यवेक्षण में यू0पी0 112 पुलिस..

फांसी लगा रहे युवक को दरवाजा तोड़कर पुलिस ने सकुशल बचाया
युवक को पुलिस ने सकुशल बचाया

पुलिस अधीक्षक महोबा श्रीमती सुधा सिंह के निर्देशन में तथा अपर पुलिस अधीक्षक आर.के. गौतम के सफल पर्यवेक्षण में यूपी 112 पुलिस द्वारा लगातार जनपद वासियों को तत्काल सहायता हेतु पुलिस सुविधा प्रदान की जा रही है, जिसके क्रम में मंगलवार को यूपी-112 पीआरवी टीम ने अन्दर से दरवाजा बन्द कर फांसी लगा रहे युवक को दरवाजा तोड़कर पुलिस ने सकुशल बचाया।

यह भी पढ़ें - मोदी मंत्रिमंडल में बुंदेलखंड के भानु प्रताप वर्मा को मिली जगह, मिलेगी विकास को रफ्तार 

थाना चरखारी अन्तर्गत पीआरवी 1260 टीम को श्वेता पुत्री जगदीश कुमार द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि भाई फांसी का फंदा बना आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा है कृपया जल्दी पहुंचे। इस सूचना पर पीआरवी- 1260 तत्काल अल्प समय में घटनास्थल पर पहुंची घटनास्थल पर पहुंच कर पीआरवी कर्मियों को जानकारी हुई कि कालर के भाई ने घर में अपने आप को बंद कर लिया है।

पीआरवी कर्मियों द्वारा देर न करते हुये तत्काल कमरे का दरवाजा तोड़ा गया व अंदर जाकर देखा कि व्यक्ति फांसी का फंदा बनाकर अपने गले में उस फंदे को डालकर लटकने ही जा रहा था कि पीआरवी कर्मियों ने सूझबूझ से उसे रोंका तथा समझाया और नीचे उतारा जिससे व्यक्ति की जान बच सकी।

पीआरवी कर्मियों द्वारा व्यक्ति से ऐसा करने का कारण पूंछा गया तो उसके द्वारा बताया गया कि वह अपनी पत्नी द्वारा झगड़ा करने व मायके से न आने से क्षुब्ध होकर फांसी के फंदे पर लटकने जा रहा था, युवक बाबू सेन पुत्र जगदीश कुमार निवासी शेखन फाटक कस्बा चरखारी को पीआरवी कर्मियों द्वारा समझा-बुझा कर उसको ऐसा न करने की सलाह दी गयी जिससे समय रहते एक अनहोनी होने से बच सकी।

पीआरवी द्वारा किये गये इस कार्य की सभी परिजनों/स्थानीय लोगों ने भूरि-भूरि प्रशंसा की ।

यह भी पढ़ें - ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन में बवाल कही पत्थर, हथगोले चले, कही कई राउंड फायरिंग

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के आसपास जमीन की कीमत तीन गुनी तक महंगी, कारखाने, बाजार और होटल बनेंगे

mahoba police rescue, bundelkhand news mahoba, mahoba news

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0